रेलवे स्टेशन पर दिल्ली की तर्ज पर खुलने जा रहा 50 सीटर मल्टीप्लेक्स

रेलवे स्टेशन पर दिल्ली की तर्ज पर खुलने जा रहा 50 सीटर मल्टीप्लेक्स

Bhaskar Hindi
Update: 2021-03-13 12:43 GMT
रेलवे स्टेशन पर दिल्ली की तर्ज पर खुलने जा रहा 50 सीटर मल्टीप्लेक्स

शहर में होगी नाइट लाइफ की शुरूआत, साथ में फूड जोन, किड्स जोन, गेम जोन की भी मिलेगी सौगात
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
देश की राजधानी दिल्ली के मुख्य रेलवे स्टेशन की तर्ज पर मुख्य रेलवे स्टेशन पर जल्द ही 50 सीटों वाला मल्टीप्लेक्स खुलने जा रहा है, जिसमें यात्रियों के साथ शहरवासी मनपसंद मूवीज का आनंद ले सकेंगे। मल्टीप्लेक्स के साथ फूड जोन, किड्स जोन, गेम जोन की भी सौगात मिलने जा रही है। रेलवे से मिले सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपए की लागत से मुख्य रेलवे स्टेशन के री-डेवलपमेंट का काम किया जा रहा है, इसमें प्लेटफॉर्म नं. 1 पर अल्ट्रा मॉडर्न वीआईपी लाउंज तैयार किया जा रहा है, इसी के साथ फुल फैसिलिटीज वाले हॉल्स में शहर के उद्योगपति अजीत समदडिय़ा ने मल्टीप्लेक्स खोलने का प्रस्ताव रेल प्रशासन के सामने रखा है, जिसे स्वीकार करते हुए आगे की योजना पर काम किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इनकम को बढ़ाने के लिए रेलवे इन प्रस्तावों को स्वीकार करने के पक्ष में दिखाई दे रहा है। इससे पहले रेल मंडल रेलवे स्टेशन के दोनों ओर रेल कोच रेस्टॉरेंट खोलने की घोषणा कर चुका है, जिसके लिए भूमि का चयन हो चुका है। 
चौबीसों घंटे मनोरंजन, खाने-पीने की सुविधा मिलेगी -  रेलवे के सूत्रों का कहना है कि श्री समदडिय़ा ने तेजी से विकसित और आधुनिक  हो रहे शहर में नाइट लाइफ की शुरूआत करने के इरादे से  चौबीसों घंटे चलने वाले मल्टीप्लेक्स शुरू करने का प्रस्ताव पेश किया है। साथ ही रात के समय शहरवासियों के लिए फूड जोन, बच्चों के लिए किड्स जोन-गेम जोन भी खोलने की बात कही है, ताकि शहर में नाइट लवर्स नाइट लाइफ का मजा ले सकें। वर्तमान में शहर के रेस्टॉरेंट रात करीब 11 बजे तक बंद हो जाते हैं और मल्टीप्लेक्स में आखिरी नाइट शो 10 बजे के आसपास खत्म हो जाते हैं। उसके बाद शहरवासी न तो अच्छे रेस्टॉरेंट्स में लजीज खाने का मजा उठा पाते हैं और न ही लेट नाइट मूवी शो की इच्छा पूरी कर पाते हैं। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम देने वाले नाइट लाइफ की चाहत रखते हैं, माना जा रहा है िक इसे वक्त की जरूरत को समझते हुए उन्होंने यह प्रस्ताव रेल प्रशासन के सामने रखा है। 
इनका कहना है
मुख्य रेलवे स्टेशन पर मल्टीप्लेक्स खोलने का प्रस्ताव रेल मंडल के सामने आया है जिस पर चर्चा की जा रही है। शहरवासियों के हित में सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद जल्द अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
- विश्व रंजन, सीनियर डीसीएम जबलपुर रेल मंडल

Tags:    

Similar News