ठाणे: पड़ोसी से बदला लेने के लिए 16 वर्षीय छात्रा ने की थी 2 साल की बच्ची की हत्या

ठाणे: पड़ोसी से बदला लेने के लिए 16 वर्षीय छात्रा ने की थी 2 साल की बच्ची की हत्या

Tejinder Singh
Update: 2019-01-21 15:05 GMT
ठाणे: पड़ोसी से बदला लेने के लिए 16 वर्षीय छात्रा ने की थी 2 साल की बच्ची की हत्या

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मां से बदला लेने के लिए दो साल की बच्ची की जान लेने वाली 16 वर्षीय छात्रा को सोमवार को भिवंडी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे भिवंडी सुधार गृह भेज दिया गया। लड़की से पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोपहर में हत्या के बाद वह रात को अंधेरे का फायदा उठाकर बच्ची का शव ठिकाने लगाना चाहती थी। लेकिन बच्ची के गायब होने की खबर होते ही घर के बाहर गांव वालों की भीड़ लग गई साथ ही पुलिस भी आ गई इसलिए वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हुई।

पुलिस इंस्पेक्टर अजय वसावे ने बताया कि जिस वक्त आरोपी लड़की ने बच्ची की हत्या की उसके परिवार वाले काम पर गए हुए थे। घर में लड़की के माता-पिता के अलावा उसकी नानी भी रहतीं हैं। लेकिन वारदात के वक्त कोई घर पर मौजूद नहीं था। तीन बजे के करीब बच्ची की हत्या के बाद लड़की ने उसका शव अपने घर की ऊपरी मंजिल पर रख दिया था, जहां कोई आता जाता नहीं था। लड़की ने सोचा था कि अंधेरा होने के बाद शव ठिकाने लगा देगी। लेकिन घर के बाहर लोगों की भीड़ और पुलिस में शिकायत के बाद उसे इरादा बदलना पड़ा। परिवार के लोग ऊपरी मंजिल का इस्तेमाल बेहद कम करते थे इसलिए उन्हें भी बच्चा का शव वहां होने की जानकारी नहीं मिली।  

क्या है मामला

ठाणे जिले के मुरबाड तालुका में एक 16 साल की लड़की ने पड़ोसी की दो साल की बेटी मनिष्का की हत्या कर दी थी। आरोपी लड़की बच्ची की मां से नाराज थी क्योंकि कुछ दिनों पहले उसने व्यवहार सुधारने को लेकर आरोपी को फटकार लगाई थी। मामले की छानबीन कर रही मुरबाड पुलिस ने शक के आधार पर लड़की से पूछताछ की जिसके बाद उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। 

Similar News