नौकरी के नाम पर BJP नेता ने की लाखों की ठगी, पूर्व CMHO के साथ मिलीभगत

नौकरी के नाम पर BJP नेता ने की लाखों की ठगी, पूर्व CMHO के साथ मिलीभगत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-30 09:14 GMT
नौकरी के नाम पर BJP नेता ने की लाखों की ठगी, पूर्व CMHO के साथ मिलीभगत

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जिला अस्पताल में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों रुपए की ठगी किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बेरोजगार युवकों से लाखों रुपए वसूलने का आरोप भाजपा युवा मोर्चा के घुवारा मंडल अध्यक्ष लखन फौजदार छतरपुर जिला अस्पताल के पूर्व सीएमएचओ डॉक्टर अशोक तिवारी और टीकमगढ़ निवासी भरत भूषण तिवारी पर लगा है। ठगी का शिकार हुए युवक फरीद खान और मनोज द्धिवेदी ने पूरे मामले की शिकायत सिविल लाइन में दर्ज कराते हुए ठगी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पीड़ित युवकों का कहना है कि कम्प्यूटर ऑपरेटर और फिजियोथेरेपी की पोस्ट के लिए लखन फैजदार ने चार-चाल लाख रुपए लिए हैं।

घुवारा के युवकों को बनाया निशाना
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर घुवारा निवासी लखन फौजदार ने क्षेत्र के दर्जनों युवकों को निशाना बनाया है। लखन ने गांव के भोलेभाले बेरोजगार युवकों को अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर उनसे नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए हैं। बताया जा रहा है कि लखन फौजदार टीकमगढ़ निवासी भरत भूषण के संपर्क में था। भरत भूषण सीएमएचओं डॉक्टर अशोक तिवारी के संपर्क में। लखन बेरोजगारों से पैसे लेकर भरत भूषण को देता था। भरत भूषण सीएमएचओं तक पैसे पहुंचाता था। सीएमएचओं दोनो लोगों को कमीशन देता था।

पिछले 4 महीने से बना रहा बेवकूफ
नौकरी के नाम पर भाजपा नेता की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर अपने घर की जमा पूजी लुटने के बाद दोनो बेरोजगार युवकों का कहना है कि लखन फौजदार को उन्होंने करीब चार माह पूर्व चेक के माध्यम से पैसे दिए थे। पैसे लेने के बाद एक दो महीने तक जब ज्वाइनिंग नहीं हुई तो उन्होने लखन से पैसे वापस किए जाने की मांग की, लेकिन वह यही कहता रहा की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है जल्द ही ज्वाइनिंग लेटर आने वाला है। पांच माह बीत जाने के बाद भी जब नौकरी का कही अता पता नहीं चला तो वे पुलिस की शरण में पहुंचे।

पूर्व सीएमएचओ की भूमिका संंदिग्ध
धोखाधड़ी का शिकार हुए दोनों युवकों का कहना है कि इस मामले में पूर्व सीएमएचओं की भूमिका भी संदिग्ध है। पूर्व सीएमएचओ के खिलाफ  टीकमगढ़ में शिकायत दर्ज कराई गई है। पीड़ित युवकों का कहना है कि धोखाधड़ी में पूर्व सीएमएचओं के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कई अन्य लोग भी शामिल हैं। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाए तो नौकरी लगवाने के मामले में कई चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।

दर्जनों बेरोजगारों से हुई धोखाधड़ी
पीड़ित युवकों का कहना है कि अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर जिले के दर्जनों बेरोजगार युवकों के साथ धोखाधड़ी की गई है। प्रत्येक आवेदक से नौकरी लगवाने के नाम पर चार-चार लाख रुपए लिए गए हैं। कुछ युवक बदनामी के डर से चुप है तो कुछ पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंच रहे है। बताया जा रहा है कि इस मामले का मुख्य सूत्रधार पूर्व जिला चिकित्सा अधिकारी है। जो वर्तमान में सीधी जिले में पदस्थ है।

इनका कहना है
अभी मैं बाहर हूं मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। फिर भी मै पता करवाता हूं अगर शिकायत सहीं होगी तो संबधितों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।
विनीत खन्ना ,एसपी

Similar News