फसल खराब होने पर युवा किसान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

फसल खराब होने पर युवा किसान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-13 05:23 GMT
फसल खराब होने पर युवा किसान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। बमनोरा थाना अंतर्गत गांव कचरा में एक युवक ने खुद के खेत पर लगे महुआ के पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके साथ ही घटना की सूचना मिलने के घंटों बाद भी मौके पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा। थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए घटना के संबंध में वजह की जांच शुरू कर दी है। 

 रमलू अहिरवार पिता मकुंदा अहिरवार उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम कचरा के गीदाहार में स्थित खुद के खेत पर लगे महुआ के पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों के मुताबिक रमलू अहिरवार सुबह करीब 5 बजे अपने घर से खेत पर जाने के लिये कह निकला था। खेत पर जाकर उसने पहले अपने फोन को बंद किया और खेत में लगे महुआ के पेड़ पर रस्सी का फंदा बना कर गले में डाल कर झूल गया। 

 परिजनों ने बताया कि वह कुछ दिनों से उड़द की फसल खराब हो जाने के कारण परेशान रहता था। शायद इसलिये उसने यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल करने लगी हुई है कि रमलू के आत्महत्या के पीछे क्या वजह है। मौत का कारण अभी अज्ञात है। उधर रमलू अहिरवार अपने पीछे अपनी पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चे छोड़ गया है, जिसमें बड़े लड़के की उम्र करीब 6 वर्ष एवं छोटे लड़के की उम्र करीब 4 वर्ष बताई जा रही है। रमलू के द्वारा की खुदखुशी की खबर फैलते ही इस घटना से पूरे कचरा गांव में मातम का महोल बना हुआ है। रमलू के द्वारा आत्महत्या किये जाने पर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं, लेकिन पुलिस सच्चाई को जानने का प्रयास लगातार कर रही है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम करते हुये शव को पीएम हेतु बड़ामलहरा भेज दिया है।  

Similar News