नाली में बचा खाना फेंकने वाले होटलों पर की जाएगी कार्रवाई

नाली में बचा खाना फेंकने वाले होटलों पर की जाएगी कार्रवाई

Tejinder Singh
Update: 2018-06-09 11:38 GMT
नाली में बचा खाना फेंकने वाले होटलों पर की जाएगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के कई होटल कचरा फेंकने और उन्हें अलग अलग इकट्ठा करने की मशक्कत करने से बचने के लिए बचा हुआ खाना नाली में फेंक देते हैं। यह खाना ड्रेनेज सिस्टम में फंसकर कर पानी का बहाव रोकते हैं, साथ ही अन्न सड़ने से बीमारियां फैलती हैं। मनपा में शुक्रवार को आयोजित आरोग्य समिति की समीक्षा बैठक में सभापति मनोज चाफले ने निर्देश दिए कि होटल से निकलने वाले गंदे पानी को ड्रेनेज सिस्टम में जोड़ने के लिए मनपा के लोक निर्माण विभाग से मंजूरी लेनी होती है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देनी चाहिए, जबकि ऐसा नहीं हो रहा है।

सर्वेक्षण के निर्देश
बैठक में निर्देश दिए कि ड्रेनेज सिस्टम में बचा हुआ खाना डालने वाले होटलों पर कार्रवाई करने के लिए सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिए, ताकि उन्हें नोटिस जारी किए जा सके। बैठक में उपसभापति विजय चुटले, सदस्य प्रमोद कौराती, लखन येरवार, विशाखा बांते, गार्गी चोपरा, दिनेश यादव, वंदना चांदेकर, अतिरिक्त उपायुक्त जयंत दांडेगावकर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल चिव्हाणे, स्वास्थ्य अधिकारी स्वच्छता डॉ. प्रदीप दासरवार, वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विजय जोशी, पशुचिकित्सक डॉ. गजेंद्र महल्ले, फाइलेरिया रोग अधिकारी जयश्री थोटे, परिवहन नियंत्रक योगेश लुंगे उपस्थित थे। बैठक में मानसून पूर्व की तैयारी की समीक्षा भी की गई। 

चाफले ने निर्देश दिए कि चेंबर सफाई का कार्य तेजी से पूरा किया जाए व जिन चेंबरों में ढक्कन लगाने की आवश्यकता है, उसकी सूची शनिवार शाम तक मुख्यालय को भेजें व दो दिन के अंदर सभी ढक्कन लगाएं। वर्षाकाल में कीटजन्य बीमारियाें के लिए शुरू योजना व उपायों की जानकारी जयश्री थोटे ने दी।

Similar News