36 घंटे बाद डेढ़ किमी दूर खेत में मिला मासूम का शव

36 घंटे बाद डेढ़ किमी दूर खेत में मिला मासूम का शव

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-19 09:14 GMT
36 घंटे बाद डेढ़ किमी दूर खेत में मिला मासूम का शव

लकड़ी बीनने गईं महिलाओं की पड़ी नजर, ग्रामीणों ने घेराव कर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की माँग की
डिजिटल डेस्क  जबलपुर ।
शहपुरा के बिलपठार गाँव से गुरुवार तड़के सोते समय रहस्यमय तरीके से गायब हुई 2 वर्षीय हिमांशी चौधरी का शव डेढ़ किमी दूर ग्राम नाचन तिराहे पर खेत में पड़ा मिला। शुक्रवार की शाम करीब 4-30 बजे ग्राम टेड़ चौकी की महिलाएँ लकड़ी काटकर वापस लौट रहीं थीं तब नाचन तिराहे के पास खेत पर पड़े मासूम के शव पर उनकी नजर पड़ी। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना गाँव वालों को दी। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचित किया गया।  सूचना मिलते ही एसपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। जानकारी के अनुसार मासूम की मौत के बाद उसके पिता रूपलाल ने कुछ लोगों पर शंका जाहिर की है। वहीं शव मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और घेराव करते हुए पुलिस से माँग की कि तीन दिन के अंदर आरोपी की तलाश कर गिरफ्तार किया जाए। मामले की जाँच के लिये एसपी ने एसआईटी गठित कर दी है।
जुटाए जा रहे साक्ष्य 
 जहाँ मासूम का शव मिला है, वह बिलपठार से करीब डेढ़ किमी पहले शहपुरा मार्ग पर है। इस संबंध में पुलिस ने शुक्रवार शाम को माता-पिता से दोबारा बातचीत कर संदिग्धों के बारे में जानकारी ली है। वहीं घटना स्थल से लेकर मासूम के घर तक घूमकर साक्ष्य जुटाए गए हैं कि आरोपी लोगों से बचते-बचाते किस रास्ते वहाँ तक पहुँचा होगा। देर रात तक पुलिस के अधिकारी शहपुरा थाने व गाँव में ही बने रहे। जानकारी के अनुसार इस मामले में तीन संदेहियों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है।      
चेहरे व शरीर पर हैं घाव 
 सूत्रों के अनुसार मासूम के चेहरे में आँख के पास व शरीर में कुछ घाव हैं। यह भी आशंका है कि मासूम की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए मेडिकल भेज दिया है। पीएम शनिवार सुबह होगा, जिसके बाद और स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।  
एसडीओपी-टीआई तत्काल हटाए जाएँ 
 मासूम बच्ची की बेरहमी से हुई हत्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने कहा कि मामा शिवराज सिंह चौहान के राज में भाँजियाँ सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने बरगी एसडीओपी और टीआई को तत्काल हटाने की माँग करते हुए कहा कि  जल्द इस मामले में संज्ञान ले और दोषियों को पकड़कर सख्त सजा दिलाए।

Tags:    

Similar News