एके-47 तस्करी मामला : सीओडी में एनआईए, जुटाए अहम सबूत, वापस बिहार लौटी टीम

एके-47 तस्करी मामला : सीओडी में एनआईए, जुटाए अहम सबूत, वापस बिहार लौटी टीम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-24 08:07 GMT
एके-47 तस्करी मामला : सीओडी में एनआईए, जुटाए अहम सबूत, वापस बिहार लौटी टीम

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बहुचर्चित एके-47 तस्करी मामले में पिछले तीन दिनों से शहर में मौजूद एनआईए की टीम ने शनिवार को भी पूरा दिन सीओडी के अंदर बिताया। सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्रालय के निर्देश पर जांच से जुड़ीं कई महत्वपूर्ण जानकारियां एनआईए को दी गईं हैं, लेकिन स्टॉक और ऑडिट से जुड़ीं जानकारियां एनआईए को नहीं मिल सकीं। इस मामले में सीओडी के पुराने-नए कर्मचारियों पर जब से शक की सुई घूमी है, तब से ही सीओडी प्रबंधन भी अलर्ट होकर काम कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को एनआईए की एक टीम पंचशील नगर ग्वारीघाट स्थित पुरुषोत्तम रजक के घर पर भी गई थी। जहां करीब दो घंटे तक छानबीन की गई, आरोपी पुरुषोत्तम ने कुछ और नई जानकारियां एनआईए को दी हैं, जिसके आधार पर क्राईम ब्रांच की टीम तस्दीक कर रही है। सूत्रों के अनुसार रविवार की सुबह एक टीम कटनी भी गई, जहां से पुरुषोत्तम रिजर्वेशन कराकर बिहार के लिए ट्रेन पकड़ता था। एनआईए को ऐसा शक है कि पुरुषोत्तम के कुछ सहयोगी कटनी में भी हो सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार एनआईए की एक टीम रविवार को आरोपी सुरेश और पुरुषोत्तम को लेकर बिहार लौटने की तैयारी में थी जहां उन्हें मुंगेर जेल में वापस भेजने के बाद टीम दिल्ली हैडक्वार्टर पहुंचेगी और फिर वहां से जांच होगी। इसमें बिहार और जबलपुर पुलिस से नए आरोपियों की धरकपड़ और जांच से जुड़े मुद्दों पर सहयोग लिया जाएगा।

भवन की ग्रिल तोड़कर चोरी
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय परिसर में चारों ओर बाउण्ड्री का निर्माण होने के बाद भी चोरियों का सिलसिला थम नहीं पा रहा है। गत रात्रि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित एकात्म भवन में चोरी होने की घटना सामने आई है। विभाग प्रमुख द्वारा मामले की विधिवत सूचना विश्वविद्यालय आला प्रबंधन को दी गई है, जिसके पश्चात विश्वविद्यालय की ओर से पुलिस में उक्त मामले की शिकायत प्रस्तुत करने की तैयारी की जा रही है। रादुविवि में चोरी का ताजा मामला मुख्य प्रशासनिक भवन के ठीक सामने बनाए गए एकात्म भवन में सामने आया।

इस भवन में वर्तमान में बायोडिजाइन इनोवेशन सेंटर विभाग संचालित हो रहा है। सेंटर डायरेक्टर प्रो. एसएस संधु ने बताया कि गत रात्रि कुछ तत्वों द्वारा भवन की खिड़कियों की ग्रिल तोड़कर पर्दे इत्यादि सामान चुरा लिया गया। उन्होंने बताया कि  भवन में अनुसंधान कार्यों के लिए आई हुई कीमती मशीनें आदि रखी हुई हैं, ऐसे में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए जाने चाहिए। उनकी ओर से विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों को इसकी लिखित सूचना दे दी गई है।

 

Similar News