डॉक्टर पर हमला , इंजेक्शन को लेकर था विवाद, आईएमए ने किया कड़ा विराेध  

डॉक्टर पर हमला , इंजेक्शन को लेकर था विवाद, आईएमए ने किया कड़ा विराेध  

Anita Peddulwar
Update: 2019-09-17 14:53 GMT
डॉक्टर पर हमला , इंजेक्शन को लेकर था विवाद, आईएमए ने किया कड़ा विराेध  

डिजिटल डेस्क, कामठी/कन्हान। कामठी शहर में पिछले कुछ दिनों से सरकारी तथा गैर सरकारी अस्पतालों में मरीज के परिजनों द्वारा अस्पताल की तोड़फोड़ करना और डॉक्टरों के साथ गालीगलौज कर हाथापायी करने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को भी ऐसी ही एक घटना घटी। कामठी के उपजिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात एक डॉक्टर पर इंजेक्शन लगाने की मामूली बात को लेकर मरीज के पिता ने गालीगलौज कर हमला कर दिया। घटना को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ा विरोध करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग के साथ अस्पतालों में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर करीब 1 से 1.15 बजे के बीच आजाद नगर निवासी साजिद खान वल्द अनवर खान (37) अपने 17 वर्षीय बेटे को लेकर कामठी के उपजिला अस्पताल आए। बेटे के पैर में गहरी चोट थी और उसके पैर से लगातार खून बह रहा था। उस समय वहां पर मौजूद डॉ. राजेश कुमार द्विवेदी ने उसके पैरों की ड्रेसिंग करने को कहा और फिर इंजेक्शन लगवाने की पर्ची बनवाई। घटना के समय अस्तपाल में कैजुअल्टी विभाग शुरू था और उस समय लंच टाइम होने से नर्स खाना खाने चली गई थी। ड्रेसिंग करके आने के बाद साजिद खान ने अपने बेटे को डॉ. द्विवेदी से इंजेक्शन लगाने को कहा। इस पर डॉ. द्विवेदी ने कहा कि नर्स का लंच खत्म होते ही बेटे को इंजेक्शन लगा दिया जाएगा। बस इतना कहना था कि, साजिद खान भड़क गए और उन्होंने पहले तो डॉक्टर के साथ जुबानी विवाद किया और फिर अचानक उन पर टूट पड़े। यह देख साजिद खान के बेटे ने भी डॉक्टर पर हाथ साफ कर दिया। तुरंत बाद जब अस्पताल में मौजूद अन्य कर्मचारी दौड़कर आए तो साजिद खान वहां से डॉक्टर द्वारा लिखी गई पर्ची और अपने बेटे को लेकर भाग खड़े हुए।

अचानक हुए इस हमले से अस्पताल में खलबली मच गई और डॉक्टरों तथा कर्मचारियों ने अस्पताल में काम बंद कर दिया। आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई और घटना के बाद डाक्टर ने सीधे कामठी के जूना पुलिस थाने में जाकर इसकी जानकारी दी। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के डॉ. राय, डॉ. चौधरी, डॉ. राजेंद्र अग्रवाल, डॉ. आजम मलिक, डॉ. नकीब अहमद, डा. एहतेशाम काजमी, डॉ. अतुल भुते, डॉ. तमीम फाजिल, डॉ. रुकेश रामटेके, डॉ. सूरज वानखेड़े और उपजिला अस्पताल की डॉ. शीतल गजघाटे ने भी पुलिस स्टेशन पहुंचकर घटना की निंदा करते हुए आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 353, 332, 34, मेडिकल प्रैक्टिशनर एक्ट 4 के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी और उसका बेटा फरार है।

 

Tags:    

Similar News