आपस में भिड़े बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, एक-दूसरे पर चलाई गोलियां

आपस में भिड़े बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, एक-दूसरे पर चलाई गोलियां

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-14 09:07 GMT
आपस में भिड़े बजरंग दल के कार्यकर्त्ता, एक-दूसरे पर चलाई गोलियां

डिजिटल डेस्क घुवारा । नगर के बस स्टैंड स्थित बजरंग दल का स्वागत कार्यक्रम का आयोजन रखा गया था। आयोजन के दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे। उसी दौरान उन्हीं के एक साथी  द्वारा कुर्सी उठाकर परिहार के सिर में मार दी। कुर्सी लगने के बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई थी।
विवाद ने इतना जोर पकड़ा कि दोनों पक्षों के विवाद एक अन्य युवक बुरी तरह से घायल हो गया है, जबकि दोनों पक्षों की ओर से गोलियों की बौछार की गई है। गोलियां चलते देख दुकानदारों सहित बस स्टैंड पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घुवारा में भर्ती कराया है। घायल के बयानों के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 323, 324, 506 आईपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया है। 

क्या है मामला 
दोपहर तीन बजे बजरंग दल द्वारा एक स्वागत कार्यक्रम किया जा रहा था। उसी दौरान मंच पर बैठे एक युवक  द्वारा गुटबाजी के चलते जिला संयोजक अभिषेक परिहार को कुर्सी मार दी। कुर्सी लगने से दोनों पक्षों में विवाद होना शुरू हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोगों के द्वारा एक-दूसरे पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। इसी दौरान बस स्टैंड स्थित भगदड़ मच गई थी। उसी दौरान चंदौली निवासी भावेश तिवारी पिता ओमप्रकाश तिवारी सामान की खरीदारी कर रहा था। भगदड़ को देख वह भागने लगा तो लोगों के द्वारा उसे पकड़कर छुरा मारते हुए घायल कर दिया है। पुलिस ने केवल घायल के बयान दर्ज करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जबकि दोनों पक्षों की ओर से छह राउंड गोलियां चली हैं। अगर किसी को भी गोली लगती तो उसकी जान बचाना भी मुश्किल पड़ जाता। 

दो घंटे तक मची रही भगदड़ 
घुवारा के बस स्टैंड पर रविवार की दोपहर दो घंटे तक गोलियां चलती रहीं और भगदड़ मची रही है। नगर में इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद पुलिस के अधिकारियों द्वारा पूरे मामले को लेकर पटाक्षेप किया जा रहा है, जबकि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा जो कार्यक्रम बस स्टैंड पर किया जाता रहा है।  इस कार्यक्रम की जानकारी भी संबंधित थाना प्रभारी सहित पुलिस को नहीं दी थी। जब यह कार्यक्रम चल रहा था। उस दौरान बस स्टैंड पर भीड़भाड़ बनी हुई थी। कार्यक्रम में विवाद होता देख लोगों की और भीड़ एकत्रित हो गई। जब विवाद में दोनों पक्षों की ओर से गोलियां बरसना शुरू हो गईं, तब बस स्टैंड पर भगदड़ मच गई। दो घंटे तक चले इस विवाद को लेकर पुलिस अनजान बनी रही और मौके पर नहीं पहुंच सकी। 

खानापूर्ति करने में लगी पुलिस 
पुलिस प्रशासन द्वारा जो कार्रवाई की गई है, वह सुर्खियों में बनी हुई है। बगैर पुलिस की अनुमति के चल रहा बजरंग दल के कार्यक्रम में जब दोनों पक्षों की ओर से गोलियां बरसाई गई हैं। इसके लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा घायल हुए युवक के बयानों के आधार पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, जबकि कार्यक्रम बजरंग दल का चल रहा था। पुलिस प्रशासन द्वारा बजरंग दल के किसी भी कार्यकर्ता के ऊपर मामले को दर्ज नहीं किया गया है। जब कार्यक्रम के दौरान दोनों पक्षों के द्वारा बीच बस स्टैंड पर गोलियां बरसाई गई हैं। इसके बावजूद भी पुलिस द्वारा घायल के बयानों के आधार पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के आलाधिकारियों के द्वारा इस पूरे मामले में खानापूर्ति करते हुए अज्ञातों पर मामला दर्ज करने के बाद जांच में लेना दर्शाया जा रहा है, जबकि यह मामला बीच बस स्टैंड पर चली गोलियों को लेकर पुलिस पर भी सवालिया प्रश्न उठा रहा है। वहीं थाना प्रभारी फरहा खान का कहना है कि घायल के बयान दर्ज कर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

 

Similar News