गेज कन्वर्जन के नए प्रोजेक्ट की टूटी आस, अब सामान समेट रहा विभाग

छिंदवाड़ा गेज कन्वर्जन के नए प्रोजेक्ट की टूटी आस, अब सामान समेट रहा विभाग

Safal Upadhyay
Update: 2023-01-25 08:58 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। पहले छिंदवाड़ा से नागपुर और बाद में छिंदवाड़ा से नैनपुर मंडला तक गेज कन्वर्जन का काम होने के बाद अब सभी की निगाहें छिंदवाड़ा से सागर तक नई रेल लाइन बनाने का लेकर है। इसे लेकर सभी वर्गों की ओर से भले ही मांग उठ रही है और रेल बजट में इसको लेकर आस है,लेकिन दूसरी ओर गेज कन्वर्जन का काम कर रहा रेलवे का कार्यालय अपना सामान समेटने में लगा है।

रेलवे स्टेशन मालधक्का के पास कैम्प ऑफिस चीफ इंजीनियरिंग कन्सट्रक्शन (गेज कन्वर्जन) का कार्यालय है। इस कार्यालय में वैसे तो 50 से अधिक कर्मचारी अधिकारी यहां पर पदस्थ थे, लेकिन अब नए प्रोजेक्ट नहीं होने के कारण कर्मचारी अधिकारियों का तबादला हो रहा है, जहां अब गिनती के कुछ ही कर्मचारी शेष रह गए हैं। बताया जा रहा है कि  कुछ दिनेां में यह कार्यालय रेलवे अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

अब रेल बजट से आस: नए रेल बजट में यदि छिंदवाड़ा सागर नई रेल लाइन की सौगात मिलती है या फिर छिंदवाड़ा नागपुर, नैनपुर रेल दोहरीकरण की स्वीकृति होती है तो रेल सुविधाओं में इजाफा होगा, लेकिन कार्यालय से कम होते कर्मचारी के बाद नए प्रोजेक्ट को मिलना मुश्किल लग रहा है।

Tags:    

Similar News