पुतरया गोलीकांड में भाजपा नेता सहित 7 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज

पुतरया गोलीकांड में भाजपा नेता सहित 7 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-28 10:11 GMT
पुतरया गोलीकांड में भाजपा नेता सहित 7 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क नौगांव । नौगांव थाना क्षेत्र के पुतरया गांव में महिला की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में नौगांव थाना पुलिस ने भाजपा नेता श्रीपत पाठक सहित उनके परिवार के 7 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हालांकि हत्या के 24 घंटे गुजर जाने के बावजूद पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। गौरतलब है कि पुतरया के पाठक परिवार में वर्षों से रंजिश चल रही है। इस कारण एक 40 वर्षीय महिला की सोमवार को जान चली गई। महिला अपने भाई की जान बचाने के लिए चचेरे भाई के सामने आ गई, लेकिन चचेरे भाई ने उसे गोली मार दी। घटना में बहिन की मौके पर ही मौत हो गई। उसका भाई भी घायल हो गया। पुतरया निवासी दिनेश पाठक ने बताया कि उनकी श्रीपत पाठक के परिवार से बुराई चलती है। दिनेश के परिवार के सदस्य ओमप्रकाश ने मूर्ति स्थापना की थी। सोमवार को विसर्जन के बाद जब ओमप्रकाश और दिनेश आदि घर पर बैठे थे। तभी विनोद पाठक का पुत्र रानू यहां पहुंचा और ओमप्रकाश से बहस करने लगा। इसके बाद वह मौके पर से चला गया। इसके बाद श्रीपत पाठक परिवार के कई सदस्यों ने मिलकर दिनेश पर हमला कर दिया। जब दिनेश के साथ मारपीट होने लगी, तभी उनकी बहन लक्ष्मी वाजपेयी अपने भाई को पिटता देखकर उसे बचाने के लिए पहुंची, तभी विनोद पाठक की तरफ से किसी ने गोली चला दी, जो सीधे लक्ष्मी को लगी और उनकी मौत हो गई। 
भंडारे में शामिल होने आई थी बहन
दिनेश पाठक की बहन लक्ष्मी वाजपेई नौगांव से पुतरया में आयोजित भंडारे में शामिल होने के लिए गई थी, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि जहां पर उन्होंने जन्म लिया वहीं पर परिवार के ही लोग उनकी गोली मारकर हत्या कर देंगे।
हंसने की बात पर हुआ विवाद
बताया जा रहा है कि पुतरया गांव निवासी दिनेश पाठक पिता छोटेलाल पाठक (उम्र 37)  प्रतिमा विसर्जन करने के बाद वापस आकर पंडाल में बैठे थे, उसी समय विनोद पाठक का बेटा रानू पंडाल में पहुंचा और उन्हें देखकर बगैर किसी कारण के जोर-जोर से हंसने लगा। जिसकी शिकायत लेकर दिनेश विनोद के घर गए, तभी विनोद और उनके परिवार के लोगों ने गाली गलौज करते हुए दिनेश के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच दिनेश की बहन लक्ष्मी पहुंची, जिनको किसी ने गोली मार दी। वहीं विवाद में दिनेश भी घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि विवाद के दौरान विनोद की तरफ से कई हवाई फायर भी किए गए थे। पुलिस महिला की हत्या किए जाने और उसके भाई के साथ मारपीट करने वाले श्रीपत पाठक, विनोद पाठक, प्रमोद पाठक, उमेश पाठक, इन्द्रजीत  पाठक, कृष्णकांत पाठक, रानू पाठक के खिलाफ हत्या व आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर तलाश में लगी है।
 

Tags:    

Similar News