चीफ जस्टिस ने डीजीपी को पत्र भेजकर तीन महीने में मांगी रिपोर्ट

चीफ जस्टिस ने डीजीपी को पत्र भेजकर तीन महीने में मांगी रिपोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-14 07:45 GMT
चीफ जस्टिस ने डीजीपी को पत्र भेजकर तीन महीने में मांगी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क जबलपुर । अधिवक्ता पर हमले के मामले में चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला को पत्र भेजकर उचित कार्रवाई कर तीन महीने में रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। नरसिंहपुर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ने चीफ जस्टिस को पत्र भेजकर बताया था कि 12 अप्रैल को अधिवक्ता नेपाल सिंह न्यायालय का काम करने के बाद घर जा रहे थे। तभी 40-50 असामाजिक तत्वों ने न्यायालय परिसर में अधिवक्ता नेपाल सिंह पर हमला किया था। असामाजिक तत्वों ने पथराव भी किया था। अधिवक्ता पर हमले की घटना को गंभीरता से लेते हुए चीफ जस्टिस ने डीजीपी को कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।
वकीलों का प्रतिनिधि मंडल नरसिंहपुर पहुंचा
 हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदर्शमुनि त्रिवेदी के नेतृत्व में वकीलों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नरसिंहपुर पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने घटना के बारे में पीडि़त वकील से जानकारी ली। प्रतिनिधि मंडल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में पुलिस अधिकारियों से भी चर्चा की।
जिला अदालत में लगातार पांचवें दिन नहीं हुआ काम
 अधिवक्ता संघ ने प्रदर्शन कर हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल नरसिंहपुर गया है। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आरके सिंह सैनी और सचिव मनीष मिश्रा ने बताया कि नरसिंहपुर न्यायालय परिसर में गुरुवार को असामाजिक तत्वों ने अधिवक्ता नेपाल सिंह राजपूत पर हमला किया। इसके विरोध में शुक्रवार को जबलपुर के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। संघ ने आईजी जबलपुर को पत्र लिखकर कहा है कि नरसिंहपुर के जिस थाना क्षेत्र में घटना हुई है, उस थाने का प्रभार एसआई स्तर का अधिकारी देख रहा है। यदि उस थाने में टीआई स्तर का अधिकारी होता तो घटना को रोका जा सकता था। नरसिंहपुर पुलिस लाइन में वर्तमान में 5 टीआई स्तर के अधिकारी मौजूद हैं, इसके बावजूद भी तीन थानों का प्रभार एसआई को दिया गया है। इस मौके पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदर्शमुनि त्रिवेदी, जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष सुधीर नायक, संजय सोनी सहित सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे।

 

Similar News