मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को कुएं में लटकाया

मानवता शर्मसार मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को कुएं में लटकाया

Safal Upadhyay
Update: 2022-10-18 08:40 GMT
मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को कुएं में लटकाया

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। लवकुशनगर क्षेत्र के अक्टौंहा गांव में अनुसूचित जाति के नाबालिग बच्चे को मोबाइल चोरी के संदेह में गांव के दबंग ने पानी से भरे कुएं में लटका दिया। वायरल वीडियो में बच्चा आरोपी दबंग से रहम की भीख मांग रहा है, गिड़गिड़ा रहा है, लेकिन आरोपी का दिल नहीं पसीज रहा है। घटना का सबसे शर्मनाक पहलू यह है कि वीडियो बनाने वाले दूसरे दलित बच्चे की चौकी प्रभारी ने यह कहते हुए बेरहमी से मारपीट कर दी कि उसकी वजह से यह मामला उजागर हो गया है। एएसपी विक्रम सिंह ने बताया कि बच्चे की मां की रिपोर्ट पर कुएं में लटकाने वाले आरोपी अजीत राजपूत पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मामले में चौकी प्रभारी की भूमिका की जांच की जा रही है।

अक्टौंहा गांव में अजा वर्ग के बच्चे को रविवार को शाम लगभग 4 बजे कुएं में लटकाए जाने की हैवानियत भरी घटना सामने आई है। आरोपी अजीत राजपूत को बच्चे पर मोबाइल चोरी का संदेह था। बच्चा इससे इनकार कर रहा था, लेकिन दबंग ने उसकी बात नहीं मानते हुए उसे कुएं में लटका दिया। इस घटना के दौरान वहां कुछ और बच्चे एकत्रित हो गए। इन्हीं में से एक और अजा वर्ग के बच्चे ने इस पूरी हरकत का वीडियो बना लिया। इसके बाद बच्चे ने उक्त वीडियो पीड़ित बच्चे के पिता को दे दिया। फरियादी देवकुमारी अहिरवार ने बताया कि रविवार को शाम 7 बजे जब वह खेत से लौटी तो उसका मंझला बच्चा घर पर नहीं था। उसकी तलाश की तो पड़ोस में रहने वाले एक बच्चे ने बताया कि उसे दिन में आरोपी अजीत ने कुएं में लटका रखा था। बच्चे पर मोबाइल चोरी का संदेह था, जिसका वीडियो भी उसने बनाया था। इस वीडियो के साथ देवकुमारी एवं भगवान दास अहिरवार चौकी में शिकायत करने पहुंच गए। जहां आरोपी अजीत राजपूत पर धारा 308 एवं एससी/एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया।

वीडियो बनाने वाला बच्चा बोला-थाने में बुला कर मैडम ने की मारपीट

वहीं इस घटना का वीडियो बनाने वाले बच्चे की चौकी प्रभारी द्वारा मारपीट किए जाने के गंभीर आरोप हैं। उक्त बच्चा शासकीय अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा तो आपबीती सुनाई। बच्चे का कहना है कि चौकी प्रभारी मैडम ने उसे थाने बुलाकर पूछा कि वीडियो किसने बनाया है तो बच्चे ने जवाब दिया कि उसने ही बनाया है। इस पर उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए जमकर मारपीट की गई। बच्चे के अनुसार मैडम की मारपीट से पूरे शरीर में चोटों के निशान हैं। एडिशनल एसपी विक्रम सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं वीडियो बनाने वाले बच्चे से मारपीट की घटना को भी संज्ञान में लिया जा रहा है। घटना को लेकर जनपद उपाध्यक्ष जीतेंद्र सिंह ने भी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि वीडियो बनाने वाले बच्चे से मारपीट करना निंदनीय है। पुलिस पर कार्रवाई होना चाहिए

Tags:    

Similar News