दुबई से अकोला आई नागरिक संक्रमित, ओमिक्राॅन की जांच के लिए पुणे भेजे गए नमूने, रिपोर्ट का इंतजार

सावधान दुबई से अकोला आई नागरिक संक्रमित, ओमिक्राॅन की जांच के लिए पुणे भेजे गए नमूने, रिपोर्ट का इंतजार

Tejinder Singh
Update: 2021-12-22 11:00 GMT
दुबई से अकोला आई नागरिक संक्रमित, ओमिक्राॅन की जांच के लिए पुणे भेजे गए नमूने, रिपोर्ट का इंतजार

डिजिटल डेस्क, अकोला। दुबई की एक युवती की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब अकोलावासियों की चिंता और बढ़ गई है। चिकित्सा अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोविड की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद अब मरीज के आरएनए नमूने जांच के लिए पुणे भेज दिए गए है। मरीज को फिलहाल गृहविलगीकरण में रखा गया हैं फिलहाल उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होने की जानकारी है। 

ऐसी है विदेश से आनेवालों की स्थिति

अब तक 279 नागरिक विदेश से जिले में आए हैं। जिसमंे से 208 नागरिकों से संपर्क किया जा चुका है। 20 नागरिक अन्य जिलों के हैं, 51 विदेश से आनेवाले नागरिकों से संपर्क नहीं हो पाया है, जिने नागरिकों से संपर्क किया गया है उनमें से 59 नागरिकों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 1 नागरिक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

5 नागरिकों पर विशेष नजर

सूत्रों ने कहा कि पाजिटिव मिले मरीज में कोई लक्षण नहीं पाए गए। किन्तु मरीज के संपर्क में आए पांच लोगों को हाई रिस्क है और नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पांचों व्यक्तियों के आरटीपीसीआर परीक्षण के लिए नमूने लिए जाएंगे।

सावधानी बरतने की जरुरत

जिले में फिलहाल कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन ओमीक्रोन का संकट बना हुआ है। इसलिए नागरिकों को बिना किसी झिझक के कोविड नियमों का पालन करने की जरूरत है। जिन्हें वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं मिली है, वे कोविड वैक्सीन लें, स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस प्रकार की अपील की जा रही है।

मरीज के आरएनए नमूने पुणे भेजे

डॉ सुरेश आसोले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, जिप के मुताबिक दुबई से आए एक की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज को गृहविलगिकरण में रखा गया है। ओमीक्रोन की जांच के लिए मरीज के आरएनए सैंपल पुणे भेजे गए है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मरीज के पांच संपर्कों का भी परीक्षण किया जाएगा। 

 

Tags:    

Similar News