राऊत के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, फडणवीस बोले - क्या अंडरवर्ल्ड के बल पर चुनाव जीतती थी कांग्रेस

राऊत के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, फडणवीस बोले - क्या अंडरवर्ल्ड के बल पर चुनाव जीतती थी कांग्रेस

Tejinder Singh
Update: 2020-01-16 13:38 GMT
राऊत के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, फडणवीस बोले - क्या अंडरवर्ल्ड के बल पर चुनाव जीतती थी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राऊत द्वारा पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले के खिलाफ दिए गए बयान का भाजपा ने जोरदार विरोध किया है। मुंबई भाजपा जनता युवा मोर्चा ने राऊत के खिलाफ प्रदर्शन किया तो भाजपा विधायक राम कदम शिवसेना नेता राऊत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पुलिस स्टेशन पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने राऊत के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन किया। गुरुवार को भाजपा विधायक राम कदम ने शिवसेना सांसद संजय राऊत के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत की है। राऊत द्वारा पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले से उनके शिवाजी महाराज के वंशज होने के सबूत मांगने से नाराज कदम ने पुलिस से राऊत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग करते हुए पुलिस स्टेशन के बाहर धरना भी दिया। इसके अलावा कदम ने राऊत के दाऊद से रिश्तों की भी जांच की मांग की।

राम कदम ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 50 सालों से जिस शिवसेना ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम लेकर राजनीति की लेकिन सत्ता के मोह में उन्होंने हिंदुत्व को छोड़ दिया फिर सावरकर के प्रति प्रेम खत्म कर दिया और शिवाजी महाराज को लेकर उनके मन में जो प्रेम था वह भी खत्म हो गया। महाराज के वंशज से सबूत मांगे जा रहे है उदयन जी की बुजुर्ग माताजी को कैसा लगा होगा। हम इस बयान की निंदा करते हैं और करोड़ों शिवाजी के प्रेमियों का अपमान हुआ है और उनकी भावनाएं आहत हुईं हैं। कदम ने मांग की कि संजय राऊत को माफी मांग कर बयान वापस लेना चाहिए। नाराज कदम समर्थकों के साथ घाटकोपर पुलिस स्टेशन में बैठकर नारेबाजी करते हुए राऊत की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस दौरान दाऊद के फटकारने और इंदिरा गांधी और करीम लाला की कथित मुलाकात को लेकर भी सवाल उठाए गए। कदम ने कहा कि राऊत ने खुद दाऊद इब्राहिम से भी अपने संबंधों की बात स्वीकार की है इसलिए इस मामले की भी जांच की जानी चाहिए।

भाजयुमो का विरोध प्रदर्शन


संजय राऊत के बयान से नाराज भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी गुरूवार को उसके खिलाफ बोरिवली इलाके में शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने राऊत के पोस्टर पर कालिख पोती। भाजयुमो मुंबई अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना ने कहा कि शिवाजी महाराज के वंशजों से वारिस होने का प्रमाण मांगना महाराष्ट्र  और राज्य के हर नागरिक का अपमान है। राऊत ने सत्ता के नशे में अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। 
 

शिवसेना नेता संजय राऊत के बयान पर कांग्रेस नेताओं द्वारा नाराजगी जताने के बाद राऊत ने यू-टर्न ले लिया है। गुरुवार को राऊत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर दिए गए अपने विवादित बयान पर सफाई दी। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि महा आघाडी के नेता इस तरह का बयान देने से पहले दस बार सोचें। सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी जी के बारे में संजय राऊत ने गलत बयान दिया है। पूरा विश्व जानता है की भारत के लिये इंदिराजी का बडा योगदान रहा है। दुनियाभर में लोग उनका सम्मान करते हैं। उनका देशप्रेम किसी भी संदेह से परे है। इस लिये ऐसे बयान की हम निंदा करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम ऐसे गलत बयान का कडा विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने सहयोगियों से निवेदन करता हुं कि कुछ कहने से पहले दस बार सोचें। गलत बयान दे कर गलतफहमी ना पैदा करें। जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व राजस्व मंत्री बाला साहेब थोरात ने राऊत के बयान की निंदा करते हुए कहा कि कहा हम इस तरह का बयान सहन नहीं करेंगे।

शिवसेना के ‘मिस्टर शायर’ का बयान आपत्तिजनक: निरुपम

कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने कहा कि राऊत का बयान बेहद आपत्तिजनक है। उनके बारे में यह कहना कि वे करीम लाला जैसे गुंडे से मिलने जाती थी, बेहद आपत्तिजनक है। निरुपम ने कहा कि शिवसेना के मिस्टर शायर ने कहा कि माफिया सरगना करीम लाला पठान समुदाय का नेता था। चौकिए मत अगर कल ये कहें कि दाऊद इब्राहिम कोंकणी मुसलमानों का नेता है।  

क्या अंडरवर्ल्ड के बल पर चुनाव जीतती थी कांग्रेस: फडणवीस

विधानसभा में विपक्ष के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नए मित्र शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राऊत ने जो खुलासा किया है वह धक्कादायक हैं। राऊत ने कहा है कि इंदिरा गांधी जी अंडरवर्ल्ड डॉन से मिलने पायधुनी आती थी। फडणवीस ने कहा मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी अंडरवर्ल्ड के बल पर चुनाव जीतती थी क्या? पूर्वमुख्यमंत्री ने कहा कि राऊत ने यह भी कहा है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति अंडरवर्ल्ड के इशारे पर होता था। कांग्रेस जवाब दे कि राऊत ने जो कहा है वह कितना सही है। भाजपा नेता ने कहा कि राऊत के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी पार्टी की भूमिका स्पष्ट करें।      
 

Tags:    

Similar News