कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर हुई उजागर, सिंधिया के सामने हुई नोक-झोंक

कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर हुई उजागर, सिंधिया के सामने हुई नोक-झोंक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-12 07:55 GMT
कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर हुई उजागर, सिंधिया के सामने हुई नोक-झोंक

डिजिटल डेस्क, खजुराहो। चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पर्यटन नगरी खजुराहो के नगर परिषद सभागार में आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की तैयारियों को लेकर संभागीय चुनाव समिति की बैठक ली। बैठक में दमोह, छतरपुर, पन्ना तथा टीकमगढ़ के चुनाव समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

ज्योतिरादित्य ने संभाग के सभी विधानसभाओं से आए कार्यकर्ताओं तथा नेताओं के समर्थकों से मुलाकात की और उनकी पसंद के उम्मीदवार के बारे में पूछा। टिकट के दावेदारों की आपसी खींचतान एवं गुटबाजी खुलेआम देखने को मिली। इस बीच एक-दूसरे की शिकवा शिकायतों का भी दौर जारी रहा। राजनगर के विधायक विक्रम सिंह नाती राजा के खिलाफ जुबान खोलने वाले नेता प्रकाश पांडे को पार्टी से निष्कासित करने का कांग्रेसजनों ने खुलकर विरोध किया।

इस अवसर पर चुनाव अभियान समिति के संभागीय प्रभारी मुकेश नायक, गोविंद सिंह, शंकर प्रताप सिंह, पज्जन चतुर्वेदी, अध्यक्ष मुकेश त्रिवेदी लोकसकभा खजुराहो युकां अध्यक्ष मनु दीक्षित, नौगांव जनपद उपाध्यक्ष नीरज दीक्षित सहित संभाग के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

10 मिनट रुके सत्यव्रत
चुनाव अभियान समिति की बैठक में नोंकझोंक भी हुई और पूर्व राज्यसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी नाराज होकर बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें मनाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं माने और चले गए। सूत्रों के अनुसार चतुर्वेदी जिले में पार्टी की खेमेबाजी से खासे खफा बताए जा रहे हैं। सिंधिया के खजुराहो दौरे में कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी सामने आई, जब एक गुट के पोस्टर रात में ही फाड़े तथा जलाए गए।

नातीराजा को फटकार
नातीराजा को सिंधिया ने माइक देने तथा प्रेस वार्ता में मोबाइल पर बात करने के दौरान फटकार लगाई। दरअसल पत्रकार वार्ता के दौरान हुई देरी से मीडियाकर्मी खफा हो गए। स्थिति को भांपते हुए श्री सिंधिया ने माफी मांगी। इसी दौरान राजनगर विधायक विक्रम सिंह नातीराजा ने श्री सिंधिया को माइक देने का प्रयास किया तो उन्होंने मना कर दिया। इसी दौरान प्रेस कांफ्रेंस के बीच में विक्रम सिंह मोबाइल पर बात करने लगे तो सिंधिया ने झिड़कते हुए मोबाइल बंद करने की नसीहत दी।

Similar News