बीमा क्लेम फार्म पर हस्ताक्षर करने सीएस मांग रहा था 5500 की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

बीमा क्लेम फार्म पर हस्ताक्षर करने सीएस मांग रहा था 5500 की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-22 12:24 GMT
बीमा क्लेम फार्म पर हस्ताक्षर करने सीएस मांग रहा था 5500 की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मंडला। जिला अस्पताल मंडला के सीएस डॉ मनोज मुराली को उसके तीन मंजिला आलीशान आवास में लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ पकड़ा है। रिश्वतखोर सीएस अमझर गांव के एक व्यक्ति की मौत होने पर 75000 रुपए बीमा क्लेम फार्म पर हस्ताक्षर करने के नाम से 5500 रुपए की रिश्वत उसके पुत्र हरीश चंद्र उइके से ले रहा था। करीब तीन माह से मृतक के परिजन  क्लेम के लिए परेशान रहे, दोपहर बाद हुई कार्रवाई में लोकायुक्त टीम शाम तक जुटी रही।

यह है पूरा मामला-
लोकायुक्त टीम के डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया बम्हनी क्षेत्र के गांव अमझर निवासी हरिशचन्द्र उइके  के पिता धरम लाल उइके का 23 दिसंबर 2018 को एक मोपेड वाहन चालक ने टक्कर मार दी। जिससे उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया यहां दूसरे दिन उनकी मौत हो गई। मृतक के नाम एक बीमा कंपनी में 75000 रुपए बीमा रहा है। जिसके क्लेम के लिए मृतक का पुत्र हरीशचन्द्र उइके पिछले तीन माह से परेशान रहा। जिला अस्पताल में पदस्थ सीएस डॉ मनोज मुराली के क्लेम फार्म में सिर्फ हस्ताक्षर करने थे। इसके एवज में डॉ मुराली के द्वारा हरीशचन्द्र से पहले पन्द्रह हजार रुपए मांगे। जिसे पीड़ित नहीं दे पाय। इन तीन माह में कई चक्कर लगाने के बाद काम नहीं होने पर पीड़ित के द्वारा लोकायुक्त जबलपुर को शिकायत की गई।

रिश्वतखोर डॉक्टर को पकडऩे के लिए टीम ने पूरी योजना बनाई। दोपहर के समय डॉ मनोज मुराली अपने बिझिंया रिलांयस पेट्रोल पंप के आलीशान तीन मंजिला आवास में मौजूद रहा। यहां पीड़ित ने चेम्बर जाकर क्लेम फार्म बढ़ाया और रिश्वत के 5500 रुपए में दे दिए। इतने रुपए लेने के बाद सीएस के द्वारा पन्द्रह हजार रूपए लगने की बात कही कि लोकायुक्त की दस सदस्यीय टीम ने आवास में दबिश देकर सीएस को रंगेहाथ पकड़ा लिया। आरोपी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

ये रहे मौजूद-
कार्रवाई में डीएसपी जेपी वर्मा, निरीक्षक कमल सिंह उइके,निरीक्षक मंजू किरण तिर्की,उपनिरीक्षक नरेश बेहरा,आरक्षक अतुल श्रीवास्तव,सागर सोनकर,अमित गावड़े,राकेश विश्वकर्मा,लक्ष्मी बेन व स्थानीय दल शमिल रहे।

Tags:    

Similar News