लाड़ली बहना योजना: सीएम डॉ मोहन यादव ने की घोषणा, लाड़ली बहना योजना में सिंगल क्लिक से 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1576 करोड़ भेजे

  • मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने की घोषणा
  • लाड़ली बहना योजना में सिंगल क्लिक से हुआ पेमेंट
  • 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1576 करोड़ भेजे

Shiv Pathak
Update: 2024-02-10 13:38 GMT

डिजिटल डेस्क, मंडला। वीरांगना रानी दुर्गावती महाविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण किया है, यहां उन्होंने मंडला में आयुर्वेदिक और एक्सीलेंस महाविद्यालय की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि मंडला के लोग सौभाग्यशाली है। जिन्हें मां नर्मदा का आर्शीवाद मिलता है। मॉ नर्मदा पूरे प्रदेश में अर्थव्यवस्था बनाने और हमारा जीवन बदलने के कार्य कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण से गुजरात के गांव से लेकर जंगल भी हरे भरे चमन हो गए है।

यह हमारे प्रदेश में भी हो जाते 40 साल पहले लेकिन कांग्रेस ने साथ नहीं दिया। प्रदेश का भला नहीं किया। उन्होने सरकार बनाई लेकिन नर्मदा के ऊपर पानी का सद्उपयोग करने के लिए पीने का पानी और सिंचाई की व्यवस्था नहीं की, उन्होंने अपनी कुर्सी बचाई, मुझे खुशी है कि नरेंद मोदी और हमारे शिवराज सिंह ने प्रदेश को नए दौर में पहुंचाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधामंत्री जनमन योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए योजना चलाई है। उन्होने कहा कि विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होने कहा कि महारानी दुर्गावती ने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है, उन्हें नमन करते हुए मुझे आनंद आ रहा है। उन्होने कहा कि रानी दुर्गावती के कुर्बानी के क्षण को नई शिक्षा नीति में आने वाले समय में स्कूल और कॉलेज में उनके पाठ को पढ़ाना पड़ेगा। सीएम ने कहा अकबर को महान बताते है लेकिन एक बार नहीं तीन-तीन बार धूल चटाने का कार्य महारानी दुर्गावती ने किया है।

बहनों के खाते में भेजे 1576 करोड़

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक में 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में 1576 करोड़ एवं 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राही के खाते में 340 करोड़ की राशि खाते में भेजी है। इसके अलावा 134 करोड़ के 27 विकास कार्यो का भूमि पूजन और किया है।

Tags:    

Similar News