दलित युवक का सर मुंडवाया, पुलिसकर्मी ने की पिटाई, निलंबित

दलित युवक का सर मुंडवाया, पुलिसकर्मी ने की पिटाई, निलंबित

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-24 07:44 GMT
दलित युवक का सर मुंडवाया, पुलिसकर्मी ने की पिटाई, निलंबित

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । सोशल मीडिया पर इन दिनों दुष्कर्म के संदेह में बिजुरी पुलिस में पदस्थ प्रधान आरक्षक द्वारा दलित युवक का सर और मूंछे मुंडाने और उसके साथ मारपीट करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस कर्मी जूतों से आरोपी की पिटाई करता दिखाई दे रहा है। यह मामला जब पुलिस अधीक्षक की जानकारी में गया तो उन्होंने पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही मारपीट करने वाले चार अन्य युवकों के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 

यह है मामला 
बिजुरी थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक 7 कपिलधारा कालोनी के क्वार्टर नंबर 503 में मजदूर गोगा बंशल (35 वर्ष) कीटनाशक के छिडक़ाव के लिए गया था। क्वार्टर में एक महिला की मौजूदगी में वह दवा का छिडक़ाव कर रहा था। कीटनाशक के प्रभाव में आ कर महिला बेहोश हो गई। इसी दौरान  वहां महिला के पड़ोसी पहुंच गए और उन्होंने गोगा बंशल पर आरोप लगाया कि उसने बेहोश महिला से दुष्कर्म किया है। इसके बाद उन्होंने उसे मारना शुरू कर दिया और उसका सर और पूछें मुड़वा दीं। मौके पर पहुंचे प्रधान आरक्षक रामपाल मिश्रा ने भी उसकी जूतों के पिटाई की। इस दौरान किसी ने उन का एक विडियो बना लिया, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

आरोप सही नहीं पाया गया 
मजदूर का सर मूंड़ने और पिटाई करने के बाद उसे थाने ले जाया गया, जहां महिला ने बताया कि मजदूर ने उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है। इस पर मजदूर के पिता गोरे लाल बंशल ने मारपीट करने वाले रमजान अली, पवन सिंह, मुकेश चौहान, तथा रविन्द्र कुजुर के विरूद्ध धारा 294, 323, 504, 34  के तहत मामला दर्ज कराया है। वहीं महिला के पति के द्वारा मजदूर गोगा बंशल के विरूद्ध नशीली दवा सुंघाकर पत्नी को बेहोश करने की शिकायत दर्ज कराई गई। जिस पर महिला का मेडिकल चेकअप कराया गया जिसमें यह आरोप सही नहीं पाया गया।

पुलिसकर्मी निलंबित 
सोशल मीडिया पर गोगा बंशल के साथ पुलिसकर्मी  रामपाल मिश्रा के द्वारा किए गए दुर्व्यवहार का पता चलने के बाद पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के ने आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित करते हुए इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों द्वारा इस तरह के व्यवहार को किसी किसी तरह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Similar News