प्रदर्शन : किसान आंदोलन के समर्थन में कहीं रास्ता रोका, तो कहीं चक्काजाम

प्रदर्शन : किसान आंदोलन के समर्थन में कहीं रास्ता रोका, तो कहीं चक्काजाम

Tejinder Singh
Update: 2021-02-07 12:47 GMT
प्रदर्शन : किसान आंदोलन के समर्थन में कहीं रास्ता रोका, तो कहीं चक्काजाम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार  को इंदोरा चौक में रास्ता रोको प्रदर्शन किया गया। शेतकरी आंदोलन समन्वय समिति के आह्वान पर यह प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार की मनमानी से हर वर्ग के लोग परेशान हैं। नए कृषि कानून का विरोध किया जा रहा है। देश भर में आंदोलन हो रहे हैं। दिल्ली की सीमा पर 2 माह से तीव्र आंदोलन होने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकाला जा रहा है। दिल्ली की सीमा पर भारी बैरिकेड लगाए गए हैं। सड़क पर बाधा डाली जा रही है। किसानों के आंदोलन के बारे में भ्रम फैलाने का काम सरकार की ओर से किया जा रहा है। लिहाजा केंद्र सरकार के विरोध में देश भर में चका जाम प्रदर्शन किया जा रहा है। रास्ता राेको प्रदर्शन में देवेंद्र वानखेडे, जगजीत सिंह, अमरीश सावरकर, कृतल वेलेकर, कविता सिंघल, आकाश सफेलकर, शंकर इंगोले, पीयूष आकरे, भूषण ढाकुलकर, शाहीद जाफरी, राकेश उराडे, गिरीश तितरमारे , रोशन डोंगरे सहित अन्य शामिल थे। 

ब्राह्मणी फाटा चौक पर ‘चक्का जाम’ आंदोलन

उधर किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों के आंदोलन ने देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था।  इस मांग का समर्थन करते हुए महा विकास आघाड़ी द्वारा शनिवार को कलमेश्वर तहसील में ब्राम्हणी फाटा चौक पर ‘चक्का जाम’ आंदोलन किया गया। राज्य के कैबिनेट मंत्री सुनील केदार ने उपस्थितों का मार्गदर्शन किया।  लगभग दो घंटे तक जारी आंदोलन से कलमेश्वर-सावनेर- काटोल राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं थी। इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कलमेश्वर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसिफ रजा शेख के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मी प्रदर्शन स्थल पर मौजूद थे।

सावनेर में कार्यकर्ता गिरफ्तार व रिहा

सावनेर के गांधी चौक में शनिवार को पशुवंर्धन क्रीड़ा व युवक कल्याण मंत्री सुनील केदार के नेतृत्व में केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में एवं दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में चक्का जाम आंदोलन किया गया। शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा टायर जलाकर चक्काजाम आंदोलन  से काफी देर यातायात प्रभावित रहा। पुलिस ने शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पवन जयस्वाल के साथ 30 कार्यकर्ताओं को डिटेन कर रिहा किया। आंदोलन में प्रमुखता से जिप नागपुर के उपाध्यक्ष मनोहर कुंभारे, पूर्व नगराध्यक्ष पवन जयस्वाल, सतीश लेकुरवाले, मनोज बसवार, प्रा. साहेबराव विरखरे, प्रशांत ठाकरे, सुनील चापेकर, प्रा. योगेश पाटील, राजेश खंगारे, दिलावर शेख, गोपाल घटे, ममता केसरे, सरपंच गुणवंत काले, गोविंदा ठाकरे, राम उमाटे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

Tags:    

Similar News