दहेज न मिलने से शादी से किया इंकार - तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या 

दहेज न मिलने से शादी से किया इंकार - तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या 

Demo Testing
Update: 2019-09-17 13:02 GMT
दहेज न मिलने से शादी से किया इंकार - तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या 

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहपुरा थाना क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय युवती द्वारा जहरीली वस्तु का सेवन कर आत्महत्या कर ली गयी थी। युवती की मौत की सूचना पर मर्ग कायम कर जाँच करते हुए परिजनों के बयान दर्ज किए गये। परिजनों द्वारा बताया गया कि मृतका का विवाह जिस युवक के साथ होना था उसने दहेज की माँग कर यातना दी, जिसके चलते युवती ने मौत को गले लगाया है। जाँच के उपरांत पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है। 
दहेज देने से इनकार करने पर शादी से इनकार किया
 सूत्रों के अनुसार शहपुुरा क्षेत्र की रामघाट पिपरिया निवासी कुमारी काजल मल्लाह उम्र 20 वर्ष ने गत वर्ष 16 नवम्बर को अपने घर में जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया था, जिससे उसकी मौत हो गयी थी। इस मामले की जाँच और परिजनों के कथन लिए जाने पर पता चला कि मृतका के विवाह की चर्चा आशीष मल्लाह से चलने के बाद आशीष अक्सर मृतका से मोबाइल पर बातचीत करता था और उन्हीं के घर में आकर रुकता था। बाद में आशीष द्वारा दहेज की माँग की गयी। दहेज देने से इनकार करने पर उसने शादी करने से इनकार कर दिया,  जिसके चलते काजल मानसिक रूप से परेशान थी और उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। जाँच के उपरांत आरोपी आशीष मल्लाह के विरुद्ध धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।पी-2 
दहेज के लिए पत्नी से की मारपीट 
हनुमानताल थाना क्षेत्र स्थित मक्का नगर निवासी श्रीमती आलिया बेगम उम्र 35 वर्ष को दहेज के लिए प्रताडि़त कर मारपीट किए जाने की शिकायत पर ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार पीडि़त महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका विवाह वर्ष 2007 में मुस्लिम रीति रिवाज से अब्दुल खालिक के साथ हुआ था, जिससे उसके तीन बच्चे हैं। शादी के 11 साल बाद माह नवम्बर में पति अब्दुल खालिक, सास आसमा बेगम, ससुर अब्दुल कादिर, देवर खलील दहेज कम मिलने का ताना देकर उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। बीती रात उसके पति ने गाली-गलौज की और मारपीट कर घायल कर दिया। रिपोर्ट पर धारा 498ए, 294, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर जाँच में लिया गया है।
 

Tags:    

Similar News