चार विद्यार्थियों की गुमशुदगी ने पुलिस के उड़ाए होश, दिनभर चलता रहा अफवाहों का दौर

सेलू चार विद्यार्थियों की गुमशुदगी ने पुलिस के उड़ाए होश, दिनभर चलता रहा अफवाहों का दौर

Tejinder Singh
Update: 2022-09-26 14:06 GMT
चार विद्यार्थियों की गुमशुदगी ने पुलिस के उड़ाए होश, दिनभर चलता रहा अफवाहों का दौर

डिजिटल डेस्क, सेलू. तहसील के मसाला (आकोली) स्थित जिला परिषद स्कूल के छात्र घर नहीं पहुंचे। उन्हें अगवा करने की चर्चा जारी थी। प्रकरण में सेलू पुलिस में शिकायत करते ही मामला दर्ज होते ही बच्चों की तलाश शुरू की थी। इस दरम्यान चारों बच्चे स्वयं ही नागपुर होकर ओड़िशा राज्य के पुरी की ओर जाने वाली ट्रेन में बैठने के फुटेज रेलवे स्थानक पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में मिले थे। इस दिशा में सेलू व वर्धा पुलिस के साथ वर्धा जीआरपी मामले की जांच कर रही थी। वहीं यह चारों बच्चे ओड़िशा के बरखेड़ा रेल्वे स्टेशन पर मिले हैं। बरखेड़ा रेलवे पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर चाइल्ड लाइन को सौंपा है। इसके चलते सभी ने राहत की सांस ली। वहीं वर्धा पुलिस का दल उन्हें वापस लाने के लिए बरखेड़ा जानेवाला है।

मसाला (आकोली) स्थित गोसावी बस्ती के छात्र पप्पू मनोज देवडे (13), राजेंद्र राजेश यदानी (12), राज राजेश यदानी (11), संदीप राजबीर भुराणी (13) चारों शनिवार को स्कूल गए थे, लेकिन स्कूल को छुट्टी होने के बावजूद वे घर नहीं लौटे। पप्पू देवडे के पिता ने बेटे की तलाश की। इस दरम्यान चार बच्चे लापता होने की बात सामने आई। रिश्तेदारों से पूछताछ की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। इसके कारण किसी ने चारों बच्चों को अगवा करने की चर्चा परिसर में थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्चों व अगवा करने वालों की तलाश कर रही थी। जंगल परिसर, बस स्थानक समेत अन्य स्थानों पर उनकी तलाश जारी थी। बच्चे अगवा करने वालों का गिरोह सक्रिय होने की चर्चा के कारण अभिभावक भयभीत हो गए थे। घटना के कारण तहसील समेत जिले में खलबली मच गई थी।

इसी दरम्यान यह चारों बच्चे रेलवे स्टेशन पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। इसके साथ ही अन्य बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं। अन्य कोई बड़ा व्यक्ति उनके साथ नहीं दिखाई दे रहा है। वहीं चारों बच्चे गांधीधाम से नागपुर होकर पुरी की ओर जाने वाली ट्रेन में सवार होने के फुटेज मिले हैं। इसके कारण इस दिशा में सेलू व वर्धा पुलिस जांच कर रही थी। वर्धा जीआरपी के एपीआई दयानंद सरवदे व पीएसआई दत्तात्रय क्षीरसागर ने इसकी जानकारी नागपुर व रायपुर जीआरपी को दी, लेकिन बच्चे नहीं मिले। इसके चलते आगे के रेलवे स्टेशनों की जीआरपी पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी। इसके बाद सभी रेलवे स्टेशनों की जीआरपी पुलिस हरकत में आ गई। आखिरकार रविवार की दोपहर चारों बच्चों को बरखेड़ा जीआरपी पुलिस ने कब्जे में लेकर चाइल्ड लाइन को सौंपा। चारों बच्चों को लाने वर्धा पुलिस बरखेड़ा जाने वाली है। बुधवार  तक उन्हें वर्धा लाने की संभावना है। 

रंग लाए पुलिस अधीक्षक के प्रयास : राज्य में बच्चे अगवा करने की अफवाह फैलाई जा रही है। वहीं सेलू तहसील के मसाला (आकोली) गांव के चार बच्चे लापता होने के कारण पुलिस भी सकते में आ गई। दरम्यान पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर ने मसाला (आकोली) गांव को भेंट दी। जानकारी लेने के बाद जांच की दिशा में प्रयास तेज किए गए। विविध जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इस दरम्यान वर्धा रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में पुरी की ओर जाने वाली ट्रेन में यह बच्चे दिखाई दिए। इस दिशा में जांच करने के कारण आखिर वह बच्चे ओड़िशा के बरखेड़ा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को मिले।

Tags:    

Similar News