डीपी से जुड़ी बिजली तार की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

सेलू डीपी से जुड़ी बिजली तार की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

Tejinder Singh
Update: 2022-05-05 13:40 GMT
डीपी से जुड़ी बिजली तार की चपेट में आकर तेंदुए की मौत

डिजिटल डेस्क, सेलू। तहसील के जयपुर इलाके की बोरनदी तट पर एक हादसे के दौरान तेंदुए की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तेंदुआ नर्सरी के पास बंदर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था। इसी कड़ी में जब उसने छलांग लगाई, तो डीपी की तार से उसे जोरदार बिजली का झटका दिया। जिससे तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई। घटना बुधवार 4 मई को घटीत हुई। भीषण गर्मी के चलते जंगल से वन्यप्राणी ग्रामीण इलाके के खेतों में आ रहे हैं। जिसके चलते हादसे भी हो रहे हैं।

बोरनदी के किनारे खेत में छुपकर बैठे तेंदुए ने बंदर को झकटने के लिए जैसे ही छलांग लगाई, तो हादसा उसका इंतजार कर रहा था। बंदर पेड़ पर बैठा था। जिसपर निशाना साधते हुए जब तेंदुए ने छलांग लगाई, तो बिजली का जोरदार झटका लगा। जिसमें तेंदुए की जान चली गई। गुरुवार 5 मई की सुबह स्थानीय किसान खेत में फसल को पानी देने आया, तब उसने तेंदुए को देखा, जो तारों पर लटका हुआ।

घटना की जानकारी वनविभाग और सेलू पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर वनविभाग के वनपरिक्षेत्र अधिकारी अक्षय आगासे, वनरक्षक गजानन बोबडे, मानद वन्यजीव संरक्षक कौशल मिश्रा, थानेदार रविंद्र गायकवाड ने पहुंचकर पंचनामा किया।

इस दौरान डॉ. मिना काले, शिल्पा मून, भिसेकर, पुलिस पटेल अमित फासगे उपस्थित थे। भरी गर्मी में प्राणी इधर-उधर भटकने लगे हैं। इसके बावजूद  वनविभाग उदासीन नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News