जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक चुनाव: बैंक संचालकों पर हमला

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक चुनाव: बैंक संचालकों पर हमला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-09 11:26 GMT
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक चुनाव: बैंक संचालकों पर हमला

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का चुनाव में आज उस वक्त गंभीर मोड़ आ गया जब बैंक आ रहे संचालकों पर एक गुट के गुंडों ने हमला कर दिया। घटना के बाद सहकारी बैंक परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। सहकारी बैंक चुनाव हर बार चर्चा का विषय बना रहता है और नए नए कीर्तिमान स्थापित करता है, ऐसा ही इस बार के चुनाव में हुआ है। जहां एक ओर सदस्यों को लेन देन और बरगलाकर उन्हें अपनी ओर खींचने का प्रयास किया जा रहा था वहीं दूसरी ओर दूसरे गुट के लोगों की समीकरण न बैठ पाने के कारण वे नाराज दिखाई दिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष का चुनाव होना था जो विवादों की भेंट चढ़ गया है। इस चुनाव में इतना माहौल गर्मा गया कि आस पास के राजनीति से जुड़े लोग भी इसमें अपनी हिस्सेदारी के लिए आ गए। वैसे तो इस चुनाव में काफी दिनों से माहौल गर्माया हुआ था, लेकिन आज जब वोटिंग का समय नजदीक आया तो ऐसी अफवाह फैला दी गई कि सभी वोटरों को कहीं बंधक बना दिया गया है और कुछ भारी पैमाने पर लेनदेन की चर्चाएं भी गर्माती रहीं। इन सब चर्चाओं के बावजूद केन्द्रीय सहकारी बैंक का चुनाव प्रक्रिया चलती रही है।

निदेशक की गाड़ी पर हमला
सुबह जरूर बैंक परिसर के बाहर रखी डायरेक्टर की नीले रंग की गाड़ी पर कुछ आसामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया और उस गाड़ी का काफी दूर तक पीछा भी किया गया। अगर गाड़ी चालक इतना होशियार न होता तो शायद कोई अप्रिय घटना भी घट सकती थी। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए भीड़ को तितरबितर करने के लिए कुछ बल का प्रयोग भी किया और वहां की सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त कर दी।

इसके बाद कुछ देर तो माहौल फिर शांत रहा, लेकिन फिर भाजपाई संगठन के लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए तथा मौके पर महिला भाजपाई भी एकत्रित होती रहीं जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष भी शामिल रहीं। इस गतिविधि को देखते हुए पुलिस ने मौके पर और पुलिस बल जिसमें महिला पुलिस भी शामिल थी बुलवा लिया। अब पुलिस ने ऐसा दावा किया है कि पूरी स्थिति उनके नियंत्रण में है।

हालांकि मामला कुछ भी हो लेकिन सहकारी केन्द्रीय बैंक के चुनाव ने इस बार फिर से एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

 

Similar News