डॉक्टरों की हड़ताल,मरीजों को नहीं मिला इलाज ,आपातकालीन सेवा चालू रहीं  

डॉक्टरों की हड़ताल,मरीजों को नहीं मिला इलाज ,आपातकालीन सेवा चालू रहीं  

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-17 08:40 GMT
डॉक्टरों की हड़ताल,मरीजों को नहीं मिला इलाज ,आपातकालीन सेवा चालू रहीं  

डिजिटल डेस्क, जबलुपर। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के खिलाफ में पूरे प्रदेश में विरोध स्वरूप जिले के निजी नर्सिंग होम्स और अन्य प्रायवेट हास्पिटल में आज 17 जून को सुबह ओपीडी बंद रखी गईं। मरीजों को ओपीडी में कोई इलाज नहीं मिला और ना  सरकारी अस्पतालों में ही दैनिक ऑपरेशन आदि किए गए । जिला अस्पताल सहित मेडिकल में आपातकालीन सेवाएं यथावत जारी थीं । ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा 24 घंटे बंद का आव्हान किया गया है । आईएमए के अध्यक्ष ने चिकित्सकों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताते हुए निंदा भी की।

हमें सुरक्षा चाहिए

आज डॉक्टर इलाज बंद करने इसलिए मजबूर हुए क्योंकि हम असुरक्षित हैं। बंगाल की घटना के बाद पूरे देश में डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए कड़े कानून की मांग है। सरकार को इस दिशा में सोचना होगा। -डॉ. पुष्पराज भटेले अध्यक्ष, आईएमए जबलपुर

जिला अस्पताल में आधे घंटे का सांकेतिक बंद

सीएस डॉ.एसबी सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में 17 जून को ओपीडी सुुबह 9 बजे से साढ़े 9 बजे तक सांकेतिक रुप से बंद रही। जबकि जिला अस्पताल की इमरजेंसी समेत शेष सभी सेवाएं यथावत चालू रहेी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी  ने बताया कि जिले के सरकारी सिविल अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों एवं सामुदायिक स्वास्थ केन्द्रों की सभी स्वास्थ सेवाएं यथावत चालू रखने की व्यवस्था सुनिश्चित है।   

कार्यपालिक मजिस्ट्रेट तैनात 

डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर डा.सतेन्द्र सिंह ने जिला अस्पताल समेत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। जिला अस्पताल में तहसीलदार आरपी तिवारी, कोलगवां थाना क्षेत्र में कोठी के प्रभारी तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह,सिटी कोतवाली क्षेत्र में नजूल के प्रभारी तहसीलदार डा.शैलेन्द्र बिहारी शर्मा, सिविल लाइन क्षेत्र में नायब तहसीलदार आशुतोष मिश्रा और कोठी में नायब तहसीलदार अंबिका पांडेय तैनात किए गए हैं।   
 

Tags:    

Similar News