दुबई में स्वास्थ्य संबंधी मार्गदर्शन करेंगे बंग दंपति 

दुबई में स्वास्थ्य संबंधी मार्गदर्शन करेंगे बंग दंपति 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 12:36 GMT
दुबई में स्वास्थ्य संबंधी मार्गदर्शन करेंगे बंग दंपति 

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में माता व बाल मृत्यु की दर कम करने के साथ साथ कुपोषण की समस्या से काफी हद तक निपटने में सफल हुए डॉ. बंग दम्पति दुबई के हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में स्वास्थ्य विषयक मार्गदर्शन करेंगे। आगामी 21 व 22  जून को दुबई में 2030 में प्राथमिक स्वास्थ्य के विश्व की स्थिति पर परिसंवाद का आयोजन किया गया है। इस परिसंवाद में बंग दम्पति अपने विचार साझा करेंगे।

आनेवाले दस वर्षों में विश्व में स्वास्थ्य की स्थिति किस स्थान पर रहेगी, इस पर मंथन करने के लिए दुबई में परिसंवाद का आयोजन किया गया है। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल सेंटर फॉर ग्लोबल हेल्थ डिलवरी की ओर से इस परिसंवाद के लिए डॉ. अभय बंग व डॉ. रानी बंग को आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि, गड़चिरोली जिले में बाल मृत्यु के कारण की खोज करने का काम बंग दम्पति ने कुछ साल पहले आरंभ किया। भुखमरी के साथ चिकित्सा सेवा के अभाव में बाल मृत्यु बढऩे की संबंधी रिपोर्ट उन्होंने  स्वास्थ्य मंत्रालय को सौंपी थी। जिसके बाद सरकार ने पोषाहार के माध्यम से नौनिहालों के लिए पोषाहार योजना आरंभ की। दुबई के परिसंवाद में डा. अभव व डा. रानी बंग अपने अनुभव उपस्थितों के साथ साझा करेंगे।

Similar News