नशेड़ी शिक्षक ने स्कूल में मचाया उत्पात, अक्सर शराब के नशे में रहता था

नशेड़ी शिक्षक ने स्कूल में मचाया उत्पात, अक्सर शराब के नशे में रहता था

Anita Peddulwar
Update: 2019-09-21 05:26 GMT
नशेड़ी शिक्षक ने स्कूल में मचाया उत्पात, अक्सर शराब के नशे में रहता था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। समाज में शिक्षक को सम्मान से देखा जाता है। शिक्षक पर भी समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की जिम्मेदारी होती है लेकिन शिक्षक पेशे को कलंकित करने की घटनाएं सामने आती है। ऐसी ही एक घटना पारशिवनी तहसील में सामने आई । जहां  शराब के नशे में चूर एक शिक्षक ने स्कूल में उत्पात मचाकर अपने पेशे की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया। पालकों की शिकायत का जिला शिक्षाधिकारी ने संज्ञान लिया है। शराबी शिक्षक पर निलंबन की तलवार लटक रही है। 

नागरिकों पर बौखलाया

पारशिवनी तहसील के सालई (माउली) जिला परिषद स्कूल में कार्यरत शिक्षक सोमेंद्र सोनटक्के ने स्कूल में उत्पात मचाया। मुख्याध्यापक कार्यालयीन काम से नागपुर आए थे। मुख्याध्यापक की गैर-मौजूदगी का फायदा उठाकर शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर स्कूल गया था। नशा चढ़ने पर विद्यार्थियों के साथ मारपीट कर गाली-गलौज करने लगा। शिक्षक को स्कूल में उत्पात मचाते देख गांव के नागरिक जमा हो गए। उन्होंने उसे रोककर समझाने का प्रयास किया। नागरिकों के बीच में आने पर शिक्षक बौखला गया। उनके साथ बदसलूकी करने लगा। शिक्षक की बेतुकी हरकत से संतप्त नागरिकों ने गट शिक्षाधिकारी से शिकायत की। जिला शिक्षाधिकारी को भी सूचित किया गया।

किया गया जवाब तलब

जिला शिक्षाधिकारी (प्राथमिक) चिंतामण वंजारी ने पालकों की शिकायत का संज्ञान लिया।  पारशिवनी पहुंचे और गट शिक्षाधिकारी को साथ लेकर सालई (माउली) स्कूल पहुंचे। शिक्षक से पूछताछ करने पर कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए विद्यार्थी और पालकों से बातचीत कर बयान दर्ज किए। शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर शिक्षक से तत्काल जवाब तलब किया है। शिक्षक पेशे को कलंकित करने वाली इस हरकत के लिए उस पर निलंबन की तलवार लटक रही है। शराब का आदी शिक्षक हमेशा शराब पीकर स्कूल जाने की पालकों की शिकायत है। इससे पहले स्कूल के निर्माणकार्य में धांधली में लिप्तता के लिए उससे 10 हजार रुपए रिकवरी किए जाने की जानकारी मिली है।
 

Tags:    

Similar News