11 हजार केवी बिजली लाइन की चपेट में आया डंपर, चालक की मौत , एक अन्य घायल

11 हजार केवी बिजली लाइन की चपेट में आया डंपर, चालक की मौत , एक अन्य घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-06 07:45 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/लवकुशनगर। प्रकाश बम्हौरी में 11 हजार केवी की बिजली लाइन की चपेट में आने से एक डंपर चालक की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह डम्पर चालक कबरई निवासी लाला पिता करिया चौधरी उम्र 21 वर्ष डंपर लेकर एमएसआर क्रेशर में गिट्टी लोड करने के लिए जा रहा था। चालक जब बिजली लाइन के पास पहुंचा, उसी समय डम्पर का उपरी हिस्सा तार से टच हो गया। 

ड्राइवर सीट पर ही हो गई मौत

इससे पूरे डंपर में करंट फैल गया। जिसके चलते  चालक डंपर के अंदर ही बुरी तरह से झुलस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। देखते ही देखते डंपर के टायर जलने लगे। डंपर चालक को बचाने के लिए पास ही खड़ा युवक पवन सिंह बचाने के लिए दौड़ा, जैसे ही उसने डंपर को टच किया। वह भी बुरी तरह से झुलस गया। जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डंपर में करंट फैलने की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद करवाई। उसके बाद चालक के शव को डंपर से बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं थाना प्रभारी सुखेंद्र सिंह का कहना है कि चालक की मौत पर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया गया है। उनका कहना है कि डंपर चालक की लापरवाही से यह हादसा हुआ या फिर बिजली विभाग की लापरवाही से जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

टीकाकरण में लापरवाही पर 4 बीएमओ, 79 एएनएम को नोटिस

स्वास्थ्य विभाग के नवीन सत्र 2019-20 के अप्रैल एवं जून माह के टीकाकरण कार्यक्रम में लापरवाही बरतने व लक्ष्य 70 प्रतिशत से कम होने पर चार अनुभाग के बीएमओ और 79 एएनएम को नोटिस जारी किए गए हैं। ये नोटिस मिशन संचालक भोपाल द्वारा समीक्षा एवं निरीक्षण के बाद सीएमएचओ द्वारा जारी किए गए हैं। नोटिस में लिखा गया है कि राष्ट्रीय टीकाकारण कार्यक्रम में आपके सेंटर के लक्ष्य आंकड़े 70 प्रतिशत से कम है, जो 90 प्रतिशत से अधिक होने चाहिए। जल्द सुधार न होने पर वेतन पर भी रोक लगा दी जाएगी। 
 

Tags:    

Similar News