दूसरे की जमीन का बनाया फर्जी दस्तावेज, दो पार्टियों से किया सौदा

दूसरे की जमीन का बनाया फर्जी दस्तावेज, दो पार्टियों से किया सौदा

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-24 08:13 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमना पुलिस थाने की हद में पावनगांव में करोड़ों की जमीन का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। रांची में रहने वाले बुजुर्ग व्यक्ति की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर इस जमीन को बेचने के लिए दो पार्टियों से सौदा तय कर लिया गया। दोनों पार्टियों से टोकन मनी भी ले ली गई। बुजुर्ग के भतीजे मिथिलेश चौधरी को इस गोरखधंदे का पता चलने पर पूरा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। कलमना पुलिस ने शेषनाथ जागेश्वरसिंह ठाकुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

जानकारी के अनुसार रांची (झारखंड़) निवासी प्रेमशंकर सीताराम चौधरी (65) की जिले के कामठी तहसील में मौजा पावनगांव में 4 एकड़ से ज्यादा जमीन है। प.नं.-18, खेत नं.-49 और 51/1 जमीन की कीमत मार्केट में करोड़ों रुपए में है। शेषनाथ ठाकुर ने प्रेमशंकर चौधरी के जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाए और इसका सौदा सुनील ताराचंद बोरकर से किया। 57 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा किया और एक लाख रुपए टोकन मनी के रूप में भी ले लिए। यह सौदा टूटने पर दूसरा सौदा गौरव महाजन व निलेश भंडारकर से किया। इन दोनों से 58 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा किया।

जमीन बिक्री के सौदे की जानकारी मिथिलेश चौधरी को लगते ही इस फर्जीवाड़े की परत-दर-परत खुलना शुरू हो गई। जमीन की पॉवर ऑफ अटर्नी मिथिलेश के नाम है। कलमना पुलिस ने सुनील बोरकर का बयान दर्ज किया है। उसने शेषनाथ के साथ सौदा करने व बाद वह रद्द होने की बात बताई। पुलिस ने शेषनाथ ठाकुर के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 465, 467, 468 व 471 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए केजीएन सोसायटी, जगदीश नगर में शेषनाथ ठाकुर के घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला। मामला दर्ज होने की भनक लगने के बाद से वह भूमिगत होने की खबर है।

इसके पहले भी रहा है सुर्खियों में 
आरोपी शेषनाथ ठाकुर इसके पूर्व भी कुछ सौदों को लेकर सुर्खियों में रहा है। गिट्टीखदान में एक महिला के साथ जमीन के मामले को लेकर विवाद हुआ था। हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है। शहानवाज इसका मास्टरमाइंड बताया गया है। पुलिस ने गहराई से जांच की, तो जमीन के फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आ सकते हैं।

Tags:    

Similar News