आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र की मौत, पोता गंभीर

आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र की मौत, पोता गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-15 14:00 GMT
आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र की मौत, पोता गंभीर

डिजिटल डेस्क, सीधी। आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की जहां मौत हो गई है, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतकों में पिता-पुत्र शामिल हैं। घटना कुसमी थानान्तर्गत विजोहर गांव की है। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की लाश पीएम के लिए मर्चुरी भवन में गंदगी के बीच करीब दो घंटे पड़ी रही है।

घर पर आग ताप रहे थे पिता पुत्र
मिली जानकारी के अनुसार कुसमी थानान्तर्गत बिजोहर गांव में आज सुबह करीब 9 बजे हीरालाल यादव पिता बलवंत यादव 65 वर्ष अपने पुत्र रमेश कुमार यादव 40 वर्ष एवं पोता अजय यादव 15 वर्ष के साथ अलाव जलाकर ताप रहे थे। इसी समय बारिश के साथ अचानक आकाशीय बिजली गिरने से हीरालाल, रमेश कुमार एवं अजय गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को लोगों की मदद से पोंड़ी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। जहां से पिता हीरालाल, पुत्र रमेश कुमार, पोता अजय यादव को डाक्टर द्वारा जिला अस्पताल सीधी के लिए रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल लाने पर डाक्टरों ने परीक्षण के बाद पिता एवं पुत्र को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद दोनों की लाशों को जिला अस्पताल के मर्चुरी भवन में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया। वहीं गंभीर रूप से झुलसे अजय यादव का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

दो घंटे पानी में भीगते रहे शव
मृतकों की लाश को पीएम के लिए जब अस्पताल के मर्चुरी भवन में लाया गया तो वहां छांव की व्यवस्था न होने से पानी में ही दो घंटे भीगती पड़ी रही लाशें। इस दौरान मृतक के परिजन भी परेशानियों का सामना करते देखे गए। मालूम हो कि जिला अस्पताल का पांच दशक से ज्यादा पुराने मर्चुरी भवन अव्यवस्थाओं का शिकार है। जिला स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की लापरवाही के चलते मर्चुरी भवन की छत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। स्थिति यह है कि थोड़ी सी भी बारिश होने पर मर्चुरी भवन का जर्जर छत टपकने लगता है। टपकते छत के नीचे ही डाक्टर को लाश का पोस्टमार्टम कर यह पता करने की मजबूरी रहती है कि मौत कैसे हुई है।

कलेक्टर के निर्देश पर हुआ पीएम
परेशान परिजनों को देख मीडिया से जुड़े कुछ लोगों द्वारा इसकी जानकारी कलेक्टर को दी गई। जिस पर कलेक्टर के निर्देश के बाद चिकित्सक पीएम करने मर्चुरी पहुंचे। जहां पीएम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई। घटना में पिता-पुत्र की मौत हुई है। जबकि नाती घायल हुआ है जिसका उपचार अस्पताल मे चल रहा है।

 

Similar News