मध्य प्रदेश: आदिवासी युवक से घिनौना कृत्य करने वाले को 7 दिन में दें फांसी - सज्जन सिंह वर्मा

Pavan Malviya
Update: 2023-07-06 18:46 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुए घिनौने कृत्य के लिए आरोपी युवक को 7 दिनों के अंदर फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है। वर्मा ने देवास कलेक्टर को राज्यपाल के नाम दिए ज्ञापन में पुरजोर तरीके से आरोपी युवक को फांसी देने की मांग की है। वर्मा ने प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

सरकार का रवैया आदिवासियों का दमन करने जैसा है। इस तरह की घिनौनी घटनाएं होने के बाद भी सरकार सिर्फ लीपापोती करती है। वर्मा ने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर राज्यपाल को ऐसी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए। वर्मा ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर राष्ट्रपति आदिवासी है, प्रदेश के सर्वोच्च पद राज्यपाल के रूप में भी आदिवासी हैं, लेकिन फिर भी प्रदेश में आदिवासियों का दमन थमने का नाम नहीं ले रहा है, सरकारें सिर्फ आदिवासियों का वोट लेना चाहती हैं, इसीलिए झूठे और खोखले वादे उनसे करती है।

उन्होंने कहा कि अब आदिवासियों से माफी मांगने की झूठी नौटंकी शिवराज सिंह कर रहे हैं, लेकिन अब प्रदेश की जनता इनकी हकीकत को जान गई है। प्रदेश के आदिवासी किसी भी सूरत में भाजपा को माफ करने के मूड में नहीं है, आने वाले चुनावों में यह साफ हो जाएगा।

Tags:    

Similar News