लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले मध्यप्रदेश में भाजपा को बड़ा झटका,इस सांसद ने छोड़ी भाजपा

  • राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने बीजेपी से दिया इस्तीफा
  • सीधी लोकसभा सीट से लड़ना चाहते थे चुनाव
  • प्रत्याशियों की सूची में नाम न होने से थे नाराज

ANAND VANI
Update: 2024-03-16 08:39 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के पीछे की मुख्य वजह उनकी नाराजगी बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से जारी सूची में नाम ना होने से वे काफी उदास चल रहे थे। और नाराज होकर अजय प्रताप सिंह ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को अपना इस्तीफा भेज दिया। उनके इस्तीफे की खबर सोशल मीडिया पर सामने आई।

आपको बता दें बीजेपी ने मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। अजय प्रताप सिंह सीधी से ही चुनाव लड़ना चाहते थे, बीजेपी ने सीधी लोकसभा सीट से राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।कयास लगाए जा रहे हैं कि अब अजय प्रताप सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

भाजपा ने हाल ही में प्रदेश की पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया , जिनमें पार्टी ने सीधी से राजेश मिश्रा, छिंदवाड़ा सीट से विवेक 'बंटी' साहू, बालाघाट सीट से भारती पारधी, उज्जैन सीट से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और इंदौर से शंकर लालवानी को चुनावी मैदान में उतारा है।

Tags:    

Similar News