आरोप लगते ही NMC से फिर गायब हुई फाइल

आरोप लगते ही NMC से फिर गायब हुई फाइल

Anita Peddulwar
Update: 2018-01-11 08:58 GMT
आरोप लगते ही NMC से फिर गायब हुई फाइल

डिजिटल डेस्क,नागपुर। अपनी कार्यप्रणाली को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाली NMC का स्वास्थ्य विभाग फिर विवादों में घिर गया है।  वैसे भी NMC  में किसी भी विभाग में किसी भी विषय को लेकर आरोप लगते हैं तो सबसे पहले फाइल ही गायब हो जाती है।  यह सब कर्मचारी-अधिकारियों की मिलीभगत से होता है और सब मिलकर NMC  को चूना लगा रहे हैं। पिछले साल फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी पाने वालों की फाइल गायब होने के मामले को लेकर बवाल हुआ था। इस बार सफाई कर्मचारियों को दिए जाने वाली सामग्री की डाक बुक गायब हो गई है। मामले में सामग्री घोटाले को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं और डाक बुक गायब होने की शिकायत सदर थाने में की गई है। 
 

एक की नौकरी दो लोगों को: मनपा में लाड पागे समिति द्वारा सफाई कर्मचारियों के परिवारवालों को नौकरी देने का प्रावधान है। ऐसे में सफाई कर्मचारी की नौकरी में रहते हुए मृत्यु, स्वेच्छा सेवानिवृत्त और सेवानिवृत्त लेने पर उसके परिवारवाले किसी भी व्यक्ति को नौकरी दी जा सकती है। हैरानी की बात तो यह है कि मनपा कर्मचारी-अधिकारियों के गोलमाल के चलते एक व्यक्ति की नौकरी दो लोगों को दे दी गई। शिकायत के बाद एक सफाई कर्मचारी को दोषी पाने के बाद निलंबन की कार्रवाई कर मामले में जांच समिति गठित की गई। जांच की खबर लगते ही कर्मचारियों की नियुक्ति वाली फाइल मनपा से गायब हो गईं, जिसके बाद मनपा को पुलिस में शिकायत दर्ज करवानी पड़ी।

 
अनावश्यक सामग्री का वितरण: एक बार फिर  वैसा ही चित्र बनता दिखाई पड़ रहा है। पिछले दिनों महाराष्ट्र प्रदेश सफाई कामगार महासंघ के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष किशोर समुद्रे ने शिकायत की है कि मनपा में सफाई कर्मचारियों को अनावश्यक सामग्री का वितरण किया जाता है। इसमें घोटाला किया गया है। वहीं पिछले दिनों सामने आया कि विभाग की  डाक बुक ही गायब हो गई है, इसके बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। मनपा के आरोग्य विभाग के आवक-जावक में तैनात सुनीता मोहनकर ने डाक बुक गुम होने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी है। इसके बाद सभी कर्मचारियों से डाक बुक के संदर्भ में पूछताछ की गई और फिर डाक बुक न मिलने पर सदर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

Similar News