शार्ट सर्किट से बच्चों के आईसीयू में लगी आग, अस्पताल में मचा हड़कंप

शार्ट सर्किट से बच्चों के आईसीयू में लगी आग, अस्पताल में मचा हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-14 07:41 GMT
शार्ट सर्किट से बच्चों के आईसीयू में लगी आग, अस्पताल में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क जबलपुर।भंवरताल के समीप स्थित मार्बल सिटी अस्पताल की तीसरी मंजिल स्थित बच्चों के आईसीयू में लगे एयर कंडीशनर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग के साथ धुआं फैलने से अस्पताल में हड़कंप मच गया, इस दौरान किसी ने पुलिस कंट्रोलरूम को इसकी सूचना दी। घटना के समय एनआईसीयू वार्ड में दो बच्चे भर्ती थे, जिन्हें तत्काल सुरक्षित निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। अस्पताल स्टाफ तथा दमकल कर्मियों ने पाउडर से आग पर काबू पाया,  लेकिन काफी देर तक फैले धुएं से लोगों को दम घुटने का अहसास हुआ।
हो सकता था बड़ा हादसा -
 आग पर काबू पाने अस्पताल के फायर फाइटर सिस्टम का उपयोग स्टाफ ने किया, जिससे उसपर समय रहते काबू पा लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि कुछ समय तक और इसे बुझाने कोशिश नहीं होती तो आग विकराल हो जाती। दमकल वाहन के चार वाहन आग बुझाने पहुंचे, लेकिन कर्मियों ने कैमिकल के उपयोग से इसे बुझाया। आग बुझने के बाद काफी देर तक धुआं भरा रहा, जिससे वहां लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हुई।
दो बच्चे थे भर्ती -
शिशु आईसीयू में घटना के समय दो बच्चे भर्ती थे। अस्पताल के प्रबंधक हरीश राय ने बताया कि जब एसी में शार्ट सर्किट की आवाजें आईं और चिंगारी निकलने लगी तो वहां मौजूद नर्स ने बच्चों को बाहर निकाल लिया था, बच्चों को तत्काल दूसरे अस्पताल शिफ्ट किया गया। इस दौरान तीसरे तल पर स्थित दूसरे वार्ड के मरीजों और परिजनों में भी भगदड़ की स्थिति बनी।  शाम 4.15 बजे पुलिस कंट्रोलरूम से सूचना मिलने पर दमकल वाहन अस्पताल रवाना किए गए।
खुले में जानवरों की कटाई से भड़के ग्रामीण, तोडफ़ोड़- पनागर थाना क्षेत्र के मेहगवां गांव की पहाड़ी के पीछे मृत पशुओं की कटाई को लेकर ग्रामीण भड़क उठे। जानवरों की कटाई करने वाले और ग्रामीणों के दो अलग-अलग गुटों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला करने के साथ पथराव करते हुए कई वाहनों में तोडफ़ोड़ भी कर दी। देखते ही देखते विवाद ने उग्र रूप ले लिया, जिसके कारण भारी पुलिस फोर्स मेहगवां पहुंच गया। पुलिस के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मेहगवां पहुंचे और विवाद शांत कराया।  

 

Similar News