अब 26 नहीं 32 करोड़ में बनेगी घमापुर-रांझी फोरलेन, दोबारा तैयार होगा प्रस्ताव

अब 26 नहीं 32 करोड़ में बनेगी घमापुर-रांझी फोरलेन, दोबारा तैयार होगा प्रस्ताव

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-31 08:18 GMT
अब 26 नहीं 32 करोड़ में बनेगी घमापुर-रांझी फोरलेन, दोबारा तैयार होगा प्रस्ताव

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। घमापुर से रांझी तक करीब 8 किलोमीटर की सड़क को फोरलेन की तर्ज पर विकसित किया जाना है। इस सड़क की चौड़ाई, लंबाई और सीमेंटेड बनेगी या फिर डामर की, जैसे कई पहलुओं की जांच के लिए नगरीय प्रशासन के अभियंता सहित अन्य अधिकारी भोपाल से आए और उन्होंने सड़क की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। इन अधिकारियों ने घमापुर से रांझी तक अलग-अलग स्थानों में निरीक्षण कर नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि सड़क को लेकर नया प्रस्ताव नगरीय प्रशासन विभाग भेजा जाए। नया प्रस्ताव 26 की बजाय 31 से 32 करोड़ के बीच हो, क्योंकि सड़क को बेहतर बनाने के लिए अब पहले से ज्यादा राशि की जरूरत होगी। वे इस प्रस्ताव को भोपाल में जल्द स्वीकृति देंगे।

गौरतलब है कि घमापुर से रांझी की सड़क को फोरलेन बनाने की कवायद लंबे समय से चल रही है। सड़क को नगरीय प्रशासन विभाग ने डामर की बजाय सीमेण्टेड बनाने कहा था। इस पर नगर निगम ने कहा कि प्रस्ताव दिया है कि डामर की ही बनाएं तो बेहतर होगा। इस प्रोसेस के चलते सड़क का निरीक्षण नगरीय प्रशासन के अधिकारियों ने किया और अब नए सिरे से प्रस्ताव भोपाल भेजने की बात कही, ताकि इसको जल्द से जल्द स्वीकृति दी जा सके। भोपाल से आए अधिकारी सभी बातों पर राजी हो गए और वादा किया है कि इस सड़क को लेकर जो भी संशोधित प्रस्ताव यहां से भेजा जाएगा, उसे आगे बढ़ाकर काम जल्द शुरू हो सके, इस दिशा में काम किया जाएगा।

18 पुलिया होंगी चौड़ी

घमापुर से लेकर रांझी तक सड़क पूरी तरह से लंबी जरूर दिखाई देती है, लेकिन जो सर्वे किया गया है उसमें इस सड़क पर करीब डेढ़ दर्जन ऐसी पुलिया हैं, जिनको चौड़ा किए जाने की जरूरत है। इन पुलियों को सड़क बनने से पहले ही चौड़ा कर लिया जाना चाहिए। इसको लेकर निरीक्षण करने वाले अधिकारियों ने भी सलाह दी है कि यदि पुलिया पहले चौड़ी हो जाएं तो सड़क बनने में  पहले से ही आसानी हो सकती है।

नगर निगम के अधीक्षण यंत्री एसके द्विवेदी ने कहा कि यह सड़क बेहतर बनेगी, इसे लेकर अधिकारियों ने निरीक्षण किया और नए प्रस्ताव की बात कही है। नए प्रस्ताव को लेकर प्रोसेस शुरू हो गई है। हमें पूरी उम्मीद है कि घमापुर-रांझी फोरलेन सड़क पूरी प्रक्रिया अपना कर जल्द से जल्द बननी शुरू होगी।

Similar News