गुरुवर्य संत वासुदेव महाराज पालकी का भक्तिभाव से अकोला में स्वागत

वंदन गुरुवर्य संत वासुदेव महाराज पालकी का भक्तिभाव से अकोला में स्वागत

Tejinder Singh
Update: 2022-06-14 12:51 GMT
गुरुवर्य संत वासुदेव महाराज पालकी का भक्तिभाव से अकोला में स्वागत

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोट के श्रध्दासागर से श्री संत वासुदेव महाराज की पालकी श्रीक्षेत्र पंढरपुर के लिए रजत मुख के साथ ही सैकड़ों वारकरियों के संग रवाना हुई। इस पालकी का रविवार 12 जून को अकोला नगरी में आगमन हुआ। इस दौरान पालकी का अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया। जिसमें रेलवे स्टेशन चौक पर खंडेलवाल धर्मशाला में मान्यवरों के हाथों पालकी का स्वागत किया गया। जय जय राम कृष्ण हरि के जयघोष के साथ नगर परिक्रमा करते हुए पालकी का रात्रि का विश्राम कोल्हटकर मंगल कार्यालय में गोपाल दोड परिवार की ओर से व्यवस्थापन किया गया।13 जून को पालकी गुप्ते मार्ग से निकलकर उमरी रोड से लोखंडे ले आउट, गजानन महाराज मंदिर से होते हुए विट्ठल नगर बड़ी उमरी में दोपहर का विश्राम कर 3 बजे पालकी का प्रस्थान हुआ। 

जठारपेठ मार्ग से रतनलाल प्लाट, सिध्देश्वर गणपति मंदिर से होते हुए पालकी मुकुंद नगर के गजानन महाराज मंदिर में रात्रि का विश्राम हुआ। इस अवसर पर पालकी में सहभागी वारकरियों के भोजन की व्यवस्था सावरकर परिवार की ओर से की गई। मुकुंद नगर के मंदिर समिति की ओर से पालकी का स्वागत कर सुबह चाय नाश्ते के बाद पालकी का प्रस्थान हुआ। श्रध्दासागर से संत वासुदेव महाराज की पालकी के व्यवस्थापक अंबादास महाराज के  मार्गदर्शन में पालखी ६५० किमी की यात्रा कर पंढरपूर पहुंचेगी। पालकी प्रस्थान पर अकोट में संस्थाध्यक्ष ह.भ.प.वासुदेवराव महाराज महल्ले का प्रस्थानपर कीर्तन हुआ और पादुका का अभिषेक मीना मोहनराव जायले, शालिनी वासुदेवराव महल्ले ने किया। वारी में शामिल हुए वारकरियों को गणवेश वितरण किया गया। अकोला में पालकी आज 14 जून को गणेश नगर के प्रा.झामरे, वृंदावन नगर के जयदीप सोनखासकर, विलास पाटिव व मित्र परिवार की ओर से पालकी का स्वागत, द्वारका नगरी में राजेंद्र मोहोकार व स्व.बाबूराव पवित्रकार परिवार की ओर से स्वागत व दोपहर का विश्राम होगा। दोपहर 3 बजे पालकी प्रस्थान होकर गोरक्षण रोड पर पंकज जायले व मित्र परिवार की ओर से पालकी का स्वागत होगा तथा रात्रि का विश्राम गजानन महाराज मंदिर तुकाराम चौक, गुरुकुल नगरी के श्रीधरराव टिकार के निवास पर होगा।

15 जून को सुबह पालकी का प्रस्थान होकर दत्त मंदिर केशव नगर में अविनाश गावंडे, उल्हास सरकटे व मित्र परिवार की ओर से स्वागत होकर कौलखेड चौक, खदान मार्ग से सिंधी कैम्प के पाटिल दूध डेयरी पर सुबह 10 बजे गोपालकाला कीर्तन व 12 बजे महाप्रसाद के बाद पालकी अल्प विश्रांती के बाद दोपहर 3 बजे दक्षता नगर, निशांत टावर पर प्रा.संतोष हुशे की ओर से स्वागत, हरिहर पेठ में राजेश मिश्रा की ओर से स्वागत होकर आगे पालकी का रात्रि का विश्राम प्रभात किड्स में डा.गजानन नारे की ओर से व्यवस्था होगी। 16 जून को सुबह 7 बजे पालकी का चिखलगांव के लिए प्रस्थान होगा। 


 

 

Tags:    

Similar News