हेमंत कटारे मामला : जस्टिस राजीव दुबे आज करेंगे सुनवाई

हेमंत कटारे मामला : जस्टिस राजीव दुबे आज करेंगे सुनवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-26 11:58 GMT
हेमंत कटारे मामला : जस्टिस राजीव दुबे आज करेंगे सुनवाई

डिजिटल डेस्क जबलपुर । रेप और अपहरण के आरोपों में घिरे कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की याचिकाओं पर अब हाईकोर्ट के जस्टिस राजीव दुबे सुनवाई करेंगे। इन मामलों पर मंगलवार को दोपहर 2:30 बजे से सुनवाई होगी। इससे पहले पिछली पेशी पर मामले की सुनवाई को लेकर पीडि़त युवती की ओर से की गई शिकायत के जस्टिस अतुल श्रीधरन की एकलपीठ ने मामले चीफ जस्टिस को भेजे थे, ताकि वे ही तय करें कि इन मामलों पर सुनवाई कौन करेगा।
                                           गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की अटेर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हेमन्त कटारे की शिकायत पर ब्लैकमेलिंग के आरोप में जर्नलिज्म की छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। न्यायिक अभिरक्षा के दौरान छात्रा ने जेल से ही डीआईजी भोपाल को एक पत्र लिखकर कहा था कि विधायक कटारे ने बंधक बनाकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया था तथा उसे धमकी भी दी थी। पीडि़त लड़की और उसकी मां की शिकायतों पर भोपाल के बजरिया और महिला थानों में कटारे के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हुईं थीं। दोनों ही एफआईआर को चुनौती देकर कटारे ने हाईकोर्ट में दो पुनरीक्षण याचिकाएं दायर कीं थीं।
                       विगत 16 मार्च को जस्टिस जेपी गुप्ता ने मामला उसी बेंच में लगाने के निर्देश दिए थे, जहां पहले अंतरिम आदेश पारित हुए थे। 21 मार्च को हुई सुनवाई के दौरान पीडि़त युवती की ओर जस्टिस श्रीधरन में मामलों की सुनवाई होने पर आपत्ति ली गई थी। वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष दत्त का कहना था कि ये मामले जस्टिस राजीव दुबे की कोर्ट में जाना चाहिए, क्योंकि कटारे की गिरफ्तारी पर रोक का अंतरिम आदेश उन्होंने ही दिया था। इस पर जस्टिस श्रीधरन ने मामले चीफ जस्टिस के पास भेजने के निर्देश दिए थे, ताकि सुनवाई के लिए बेंच का निर्धारण हो सके। अब मंगलवार को जस्टिस दुबे की अदालत में दोपहर ढाई बजे से इन मामलों पर सुनवाई होगी।दोनों ही एफआईआर को चुनौती देकर कटारे ने हाईकोर्ट में दो पुनरीक्षण याचिकाएं दायर कीं थीं।

 

Similar News