तेज रफ्तार बल्कर ने स्कूल से घर लौट रहे छात्र को रौंदा

-आक्रोशित परिजनों ने शव को एम्बुलेंस से उतार कर लगाया जाम तेज रफ्तार बल्कर ने स्कूल से घर लौट रहे छात्र को रौंदा

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-23 08:27 GMT
तेज रफ्तार बल्कर ने स्कूल से घर लौट रहे छात्र को रौंदा

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली(वैढऩ)।  तेज रफ्तार बल्कर ने एक होनहार छात्र की जान ले ली। जियावन थाने से कुछ दूरी पर महुआर मोड़ पर शुक्रवार की शाम साढ़े 4 बजे हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद परिजनों में मातम पसरा हुआ है। इस घटना से क्षेत्र में आक्रोश की स्थिति बन गई। पुलिस ने बल्कर सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि परिजनों को मुआवजा व नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया है। घटना के बारे में बताया जाता है कि मृतक छात्र नीरज प्रजापति पिता रघुनाथ प्रजापति उम्र 17 वर्ष निवासी बहरी सीधी फिलहाल हर्राचंदेल स्थित ननिहाल में रहकर मॉडल स्कूल देवसर में कक्षा 9वीं में पढ़ाई कर रहा था। शुक्रवार को छुट्टी उपरांत वह साइकिल से हर्राचंदेल लौट रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे बल्कर से बचने के लिए साइकिल किनारे की, लेकिन महुआर मोड़ के पास सामने खड़े ट्रक से टकराकर साइकिल सहित जमीन पर गिर गया। जिससे बल्कर उसके सिर को रौंदते हुए निकल गया। हादसा होते ही पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। हर कोई घटना स्थल की ओर भागा। देखते ही देखते हुए घटना स्थल पर भीड़ लग गई। रहवासी सडक़ पर शव रखकर स्थानीय पुलिस के विरूद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे  थे। 
नोइंट्री न लगाने में हीलाहवाली से आक्रोश
घटना के बाद शव के पास सडक़ पर बैठे रहवासियों ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। आक्रोशित लोगों का कहना था कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के समय पर नोइंट्री लगाने के लिए पुलिस को ज्ञापन दिया था। इसके पहले भी नोइंट्री लगाने की मांग की जा चुकी है। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं की गई, जिसका परिणाम हुआ कि एक मेधावी छात्र की दर्दनाक मौत हो गई।
देर तक चलता रहा बवाल
बताया जाता है कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को एंबुलेंस पर रखकर पीएम हेतु भेज रही थी। उसी दौरान सीधी बहरी से मृतक के पिता अन्य लोगों के साथ पहुंच गये। इसके बाद शव को एम्बुलेंस से उतरवाकर सडक़ को जाम कर दिए। सूचना पर पहुंची  एसडीओपी प्रियंका पांडेय, एसडीएम आकाश सिंह व टीआई जियावन, बरगवां ने आक्रोशित लोगों के साथ बातचीत करनी शुरू की, लेकिन आक्रोशित परिजन व रहवासी मानने को तैयार नहीं थे। काफी देर तक चली समझाइश के बाद एसडीएम श्री सिंह ने मृतक परिजनों को आश्वस्त किया कि एक परिजन को स्थानी कंपनी में नौकरी, एक लाख रूपए नकद के अलावा बल्कर का उपयोग करने वाली कंपनी से मुआवजा की राशि दिलवाई जाएगी। इसके बाद लोग शांत हुए, जिसके बाद शव को पीएम हेतु अस्पताल ले जाया गया।
स्कूल के समय पर लगेगी नोइंट्री
पुलिस प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे आक्रोशित लोगों को एसडीएम श्री सिंह ने आश्वासन दिया है कि स्कूल के समय पर आज से नोइंट्री लगाई जाएगी। इसके अलावा स्कूल वाली सडक़ पर वाहनों की रफ्तार कम करने के लिए कदम उठाया जाएगा। एसडीएम के आश्वासन रहवासियों ने विश्वास किया है। लेकिन साथ में यह भी हिदायत दी है कि यदि नोइंट्री नहीं लगाई गई तो प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।
एक भाई की पहले हो चुकी है मौत
बताया जाता है कि मृतक छात्र के एक और भाई की मौत पहले ही सडक़ हादसे में हो चुकी है। अब उसका एक दो साल का भाई ही बचा है। उधर मृतक छात्र को देखते हुए माता-पिता पछाड़ खाकर गिर रहे थे। जिसे देख घटना स्थल पर उपस्थित हर व्यक्ति की आंखें नम हो जा रही थीं।
 

Tags:    

Similar News