लाठी से पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

लाठी से पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-18 16:31 GMT
लाठी से पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। एक पति ने अपनी पत्नी की लाठी से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया। मामला अधारताल थाना अंतर्गत खजरी खिरिया का है। पुलिस पूछताछ के दौरान पति ने बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था, जिसके कारण घर में अक्सर विवाद की स्थिति निर्मित होती थी। इसी के चलते उसने अपनी पत्नी को लाठी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार अधारताल थाना अन्तर्गत खजरी खिरिया में शनिवार की सुबह 8:30 बजे हत्या होने की सूचना पर पहुंची पुलिस को दीपक गौड उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम देहरीकला कुण्डम ने बताया कि वह पिछले 1 साल से बसंत ठेकेदार के पास खजरी खिरिया में माँ माया बाई, भंगीलाल, छोटे भाई साहिल के साथ ईट गारा मजदूरी का काम करता है।

उसके पिता भंगी लाल गौड़ रिक्शा चलाते हैं। ठेकेदार ने हमें मास्टर दिनेश सोनी के खाली मकान में ठहराया है, उसके पिता हमेशा माँ के चाल चलन पर शंका करते हुये मारपीट , वाद विवाद करते थे। दिनॉक 17-5-19 को लगभग 11-30 बजे भी झगड़ा कर रहे थे, तो वह छोटे भाई साहिल उम्र 10 वर्ष को लेकर बगल के खाली मकान मे सोने के लिये चला गया था सुबह 8-30 बजे छोटा भाई उठकर माँके पास गया था जो तुरंत घबराया हुआ रोते हुये वापस दौड़कर आया और बताया कि माँ छत मे बिस्तर पर पड़ी है, उनके सिर और चेहरे मे चोट लगी है खून निकला है, वह तुरंत दौडकर पहुंचा तो माँ छत पर बिस्तर पर मृत पडी हुई थी, माँ के सिर , ऑख के पास , नाक व जबडे मे चोट लगी थी दांत टूट गये थे, मुंह , नाक, कान से खून निकलकर बहा था, उसके पिता भंगी लाल ने माँ माया बाई के साथ किसी ठोस चीज से मारकर हत्या कर दी है एवं भाग गये है। घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये सूचना पर पहुची एफएसएल टीम की उपस्थिति में पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये बेटे दीपक गौड की रिपोर्ट पर धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना मे लिया गया।

टीम को किया गठित
पुलिस अधीक्षक जबलपुर निमिष अग्रवाल (भा.पु.से.) द्वारा फरार आरोपी पति की अविलम्ब गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया। इसके लिए अति. पुलिस अधीक्षक शहर राजेश त्रिपाठी, नपुअ अधारताल  कौशल सिंह के मार्ग निर्देशन में थाना प्रभारी अधारताल  योगेश सिंह तोमर के नेतृत्व मे गठित टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये आरोपी भंगीलाल उम्र 52 वर्ष को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेते हुये पूछताछ की गयी, तो पत्नी के चरित्र को लेकर लाठी से हमला कर हत्या करना स्वीकार किया । घटना मे प्रयुक्त लाठी की बरामदगी के प्रयास जारी है।

 

Tags:    

Similar News