पति की हत्या कर घर पर दफन की लाश- उसी के ऊपर बीस दिन से पका रही थी खाना 

पति की हत्या कर घर पर दफन की लाश- उसी के ऊपर बीस दिन से पका रही थी खाना 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-22 14:14 GMT
पति की हत्या कर घर पर दफन की लाश- उसी के ऊपर बीस दिन से पका रही थी खाना 

डिजिटल डेस्क  अनूपपुर ।  पुलिस ने यहां हत्या का एक ऐंसा हैरतअंगेज मामले का खुलासा किया है कि सुनने वालों के रोंगटे खड़े हो गए । पुलिस के अनुसार चार बेटियों की माँ ने अपने एडवोकेट पति की हत्या कर दी और शव अपने ही घर में दफना दिया । इतना ही नहीं वह शव दफनाने वाली जगह पर लगातार बीस दिनों से दोनों वक्त का खाना भी पकाती रही । मृतक की उम्र 34 वर्ष है जबकि 30 वर्षीय आरोपी की बड़ी बेटी 9 साल ही है और सबसे छोटी बेटी ढ़ाई साल की है । इस सबंध में बताया गया है कि थाना अमरकंटक अंतर्गत ग्राम करौदा टोला निवासी अधिवक्ता मोहित बनावल की गुमशुदगी 11 नवंबर को दर्ज की गई थी। 21 नवंबर को पड़ोसियों की शिकायत पर निर्माणाधीन भवन में रसोई की खुदाई में मोहित बनावल का शव निकला। पूरे प्रकरण में पत्नी प्रतिमा बनावल व बड़े भाई गनाराम बनावल की भूमिका को पुलिस ने शुरू से ही संदिग्ध माना। पत्नी ने अपना आरोप भी स्वीकार कर लिया। वहीं अब पुलिस प्रतिमा बनावल व गनाराम बनावल के बयान में उलझी हुई है। प्रतिमा बनावल जहां जेठ के साथ मिलकर हत्या किए जाने की बात कह रही है। वहीं गनाराम भी प्रतिमा के मायके वालों पर आरोप लगा रहा है। 
परिजनों को हुआ था संदेह
अधिवक्ता मोहित बनावल के अचानक गुमशुदा हो जाने की बात परिजनों और गांव वालों को हजम नहीं हो रही थी। 20  दिन बीत जाने के बाद भी जब मोहित नहीं लौटा तो सीआरपीएफ  में पदस्थ उसका तीसरा भाई अर्जुन गांव पहुंचा। जहां उसने अपनी भाभी से मोहित के संबंध में पूछताछ करने की कोशिश की तो प्रतिमा बनावल उस पर भड़क गई। वहीं पड़ोसियों ने भी  प्रतिमा के आचरण को संदिग्ध बतलाया। मोहित के निर्माणाधीन भवन में प्रतिमा किसी को भी प्रवेश नहीं करने देती थी। 21 नवंबर को जब दुर्गंध उठने लगी तो पड़ोसियों ने 100 डायल को सूचना दी। 
नीचे शव, ऊपर जलता था चूल्हा
21 नवंबर की दोपहर बाद नायब तहसीलदार सशांक सेंडे, एसडीओपी एसएन प्रसाद अमरकंटक थाना प्रभारी भानू प्रताप ङ्क्षसह मौके पर पहुंचे। जहां निर्माणाधीन भवन की रसोई से  दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने जब खुदाई प्रारंभ की तो चूल्हे के नीचे ही लगभग दो फिट गहराई में मोहित बनावल का शव दफन किया गया था। किसी को भी संदेह न हो इसके लिए प्रतिमा बनावल शव के ऊपर ही चूल्हा बनाकर भोजन पकाने लगी थी। रसोई में किसी को भी प्रवेश नहीं करने देती थी। अचानक किए गए रसोई परिवर्तन को लेकर भी प्र्रतिमा बनावल  ने किसी भी तरह का जवाब घर वालों को नहीं दिया था। महिलाओं ने दौड़ाकर पकड़ा
पुलिस जब खुदाई का कार्य करा रही थी उस वक्त प्रतिमा बनावल ससुराल से दो किलोमीटर दूर अपने मायके गई हुई थी। उसे भी कार्रवाई की जानकारी मिली,जिसके बाद वह अपने ससुराल आई और घर से कुछ दस्तावेज लेकर वापस जाने लगी। महिलाओं ने जब रोकने की कोशिश की तब वह भागने लगी। जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया। प्रारंभिक पूछताछ में ही उसने अपना आरोप स्वीकार कर लिया है। वहीं अब वह पूरे मामले को लेकर भी गोलमोल जवाब देकर पुलिस को उलझाने का प्रयास भी कर रही है।
 पत्नी ने खोले चौकाने वाले राज
मृतक की पत्नी प्रतिमा बनावल ने अपने बयान में पुलिस को बतलाया कि मोहित बनावल और उसकी भाभी (गनाराम बनावल की पत्नी) के  बीच अवैध संबंध थे। दोनों को उसने आपत्तिजनक स्थिति में देखा था और यह बात अपने जेठ गनाराम को बतलाई थी। जिसके बाद 24 अक्टूबर की रात ही उसने अपने जेठ गनाराम के साथ मिलकर पहले जीआई वायर से गला घोंटा और उसके शव को निर्माणाधीन भवन में ही दफना दिया। किसी को भी संदेह न हो तो दफन किए गए स्थल को रसोई का स्वरूप देते हुए रोज भोजन पकाने लगी। 
बयान में उलझी पुलिस
प्रतिमा जहां अपने जेठ के साथ  मिलकर हत्या की बात कह रही है। वहीं गनाराम ने इन सारे आरोपों को नकारते हुए प्रतिमा के मायके वालों पर ही आरोप लगाए हैं। अवैध संबंधों की बात को नकारते हुए  उसने बतलाया कि मृतक की चार पुत्रियां हैं वहीं वह भी बाल-बच्चे वाला है। प्रतिमा के  मायके वालों की उसकी गृहस्थी में दखल थी। यह बात मोहित को बुरी लगती थी। वहीं मोहित के मोबाइल और पर्स के संबंधं में प्रतिमा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पा रही है। पुलिस ने प्रतिमा एवं अन्य के विरूद्ध धारा 302, 201, 34 आईपीसी के तहत  मामला पंजीबद्ध कर अन्य आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है। मृतक के मोबाइल की तलाश भी की जा रही है। वहीं सीडीआर के माध्यम से भी जानकारी जुटाईजा रही है। 
इनका कहना है 
प्रारंभिक  जांच में मिले साक्ष्यों और आरोपिया के बयान के आधार पर उसके विरूद्ध मामला पंजीबद्ध किया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। साक्ष्य भी एकत्रित किए जा रहे हैं। 
श्रीमती किरणलता, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर 
 

Tags:    

Similar News