अलग-अलग जगहों से दो लाख 70 हजार रुपए की अवैध शराब जब्त - पुलिस ने की कार्रवाई, दो कारें भी जब्त

अलग-अलग जगहों से दो लाख 70 हजार रुपए की अवैध शराब जब्त - पुलिस ने की कार्रवाई, दो कारें भी जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-08 12:18 GMT
अलग-अलग जगहों से दो लाख 70 हजार रुपए की अवैध शराब जब्त - पुलिस ने की कार्रवाई, दो कारें भी जब्त

डिजिटल डेस्क  खजुराहो \घुवारा । जिले में अवैध शराब का कारोबार जोर शोर से जारी है। इसका ताजा उदाहरण भगवां और खजुराहो में देखने को मिला, जहां पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लाख 70 हजार रुपए कीमत की देशी विदेशी अवैध शराब जब्त की है। दोनों कार्रवाई में पुलिस ने शराब की खेप लेकर जा रही दो कार को भी जब्त किया है, जबकि दोनों मामलों में कार सवार युवक पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। भगवां पुलिस ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि टीकमगढ़ की तरफ से एक फोर्ड कार क्रमांक यूके 07 एगी 7291 से अवैध शराब की खेप घुवारा की तरफ लाई जा रही है। सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोका तो कार सवार एक युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, जबकि एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फोर्ड कार से पुलिस ने एक लाख 26 हजार रुपए कीमत की 207 लीटर देशी शराब जब्त किया है। 
ऑल्टो कार से जब्त हुई एक लाख 42 हजार की शराब
वहीं खजुराहो पुलिस ने भी बुधवार-गुरुवार की रात दो बजे कार्रवाई करते हुए एक ऑल्टो कार से 1 लाख 42 हजार रुपए कीमत की देशी और विदेशी शराब को जब्त की है। हालांकि रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए कार सवार दो लोग पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि कार राजनगर से खजुराहो की ओर आ रही थी, जिसे आरबीएस कॉलेज के पास रोका गया और उसकी तलाशी ली गई तो कार से 12 पेटी देशी और विदेशी शराब मिली। जिसे जब्त कर लिया गया है। 
दूसरे जिलों से बिक्री के लिए लाई जा रही अवैध शराब
जिले में आसपास के जिलों और यूपी से अवैध शराब लाई जा रही है। जानकारों की माने तो जिले में कई शराब दुकान संचालक सिंडीकेट बनाकर महंगी दामों में शराब बेच रहे हंै, लिहाजा अवैध शराब का काम करने वाले लोग आसपास के जिलों और यूपी से सस्ते दर पर शराब छतरपुर लेकर आते हैं और दुकान से कम रेट पर लोगों को शराब उपलब्ध कराते है। वहीं अवैध शराब के कारोबार में कुछ शराब कारोबारी भी शामिल होना बताए जा रहे हंै। 
इन मामलों में मुख्य सरगना तक नहीं पहुंच रही पुलिस
जिले में अभी तक अवैध शराब के खिलाफ जितनी भी कार्रवाई हुई है। पुलिस अब तक मुख्य सरगना तक नहीं पहुंच पाई है। अक्सर पुलिस को या तो शराब की खेप लाने वाले लोग चकमा देकर भागने में कामयाब रहते हैं, अगर कोई पकड़ा भी जाता है तो पुलिस उससे यह नहीं उगलवा पाती है कि वह शराब की खेप किस जगह से और किस व्यक्ति के पास से लेकर आया है। यही वजह है कि जिले में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। घुवारा और खजुराहो में हुई कार्रवाई में खजुराहो एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, घुवारा थाना प्रभारी प्रमोद रोहित, वीरेंद्र परस्ते, आरक्षक रवि यादव, अविनाश, विजय शामिल रहे।
 

Tags:    

Similar News