भारत बंद का असर : रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड पर यात्री हलाकान

भारत बंद का असर : रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड पर यात्री हलाकान

Anita Peddulwar
Update: 2020-01-29 08:40 GMT
भारत बंद का असर : रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड पर यात्री हलाकान

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  एनआरसी व सीएए के विरोध में भारत बंद का असर भले ही रेल गाड़ियों व एस टी बसों में नहीं दिखा, लेकिन यात्रियों की संख्या में जरूर देखने मिला। सुबह से ही रेलवे व बस में आने वाले यात्रियों की संख्या आधे से भी कम रही।  शहर में ऑटो बंद रहने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा । नागपुर रेलवे स्टेशन पर  ऑटो प्रीपेड व्यवस्था ठप रही।  गणेशपेठ बस स्टैण्ड के सामने भी गिने-चुने ही ऑटो दिखे। ऐसी स्थिति में यात्रियों काे अपने गंतव्य तक जाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।  

रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही लोग कम दिखे
नागपुर रेलवे स्टेशन पर प्रति दिन 10 हजार से ज्यादा यात्री विभिन्न दिशाओं से आते हैं।   स्टेशन के बाहर कोई भी सिटी बस की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें शहर के भीतर जाने की लिए परिवहन तलाशना पड़ता है ऐसे में बंद के चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  स्टेशन पर वर्षों पहले प्रीपेड ऑटो की व्यवस्था की गई  है। जहां से प्रति दिन निर्धारित किराये पर यात्रियों को ऑटो मिलते हैं।

करीब 150 ऑटो प्रतिदिन यहां से शहर के विभिन्न दिशाओं में यात्रियों को छोड़ते हैं। इसके अलावा स्टेशन के बाहर भी ऑटो की व्यवस्था रहती है लेकिन भारत बंद के कारण सुबह से ही ऑटो व्यवस्था ठप रही। जिसके कारण ट्रेन से यहां पहुंचनेवाले यात्रियों को शहर के भीतर जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं मिल रही थी। ऐसे में कई यात्री परिसर में बैठकर ही ऑटो का इंतजार करते रहे तो कई यात्री भारी भरकम लगेज लेकर पैदल ही सड़कों से जाते हुए देखे गये।

बस स्टैण्ड के सामने भी परेशान होते दिखे यात्री  
 गणेशपेठ बस स्टैण्ड से प्रतिदिन एक हजार बसों का आना-जाना लगा रहता है। यह बसें विभिन्न दिशाओं की ओर यात्रियों को लेकर जाती है। वही विभिन्न दिशाओं से शहर में यात्रियों को लाकर छोड़ा जाता है। यहां आने के बाद यात्री मात्र ऑटो के सहारे ही शहर के किसी भी इलाके में पहुंच सकते हैं। इनके लिए प्रतिदिन सैकड़ों ऑटो कतार में खड़े भी रहते हैं लेकिन बुधवार को गिने-चुने ही ऑटो नजर आये जिससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

 

Tags:    

Similar News