खराब मौसम के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान नागपुर डायवर्ट, तीन घंटे बाद रवाना

खराब मौसम के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान नागपुर डायवर्ट, तीन घंटे बाद रवाना

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-28 09:35 GMT
खराब मौसम के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान नागपुर डायवर्ट, तीन घंटे बाद रवाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उत्तर भारत में लगातार मौसम खराब चल रहा है। शनिवार को लखनऊ का मौसम खराब होने के कारण विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिली। काफी समय आसमान में चक्कर लगाने के बाद विमान को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया। नागपुर विमानतल पर विमान उतरने के बाद करीब 3 घंटे इंतजार करने के बाद लखनऊ का मौसम सही होने पर विमान ने एक बार फिर लखनऊ के लिए उड़ान भरी।

उल्लेखनीय है कि सर्दी और कोहरे के कारण उत्तर भारत में इन दिनों मौसम काफी खराब चल रहा है। उत्तर की कई उड़ानों को रद्द किया जा रहा है वहीं दिल्ली से देश-विदेश जाने वाली बहुत सारी उड़ानों में देरी देखने को मिल रही है जिसका असर नागपुर में भी देखने को मिल रहा है।

बुधवार को सुबह करीब 9.30 बजे फ्लाई नास के विमान क्रमांक 333 ने दिल्ली के रियाद के अन्तरराष्ट्रीय विमानतल से उड़ान भरी थी। जिसे लखनऊ विमानतल पर पहुंचना था लेकिन शनिवार को लखनऊ का मौसम खराब होने के कारण एयर ट्राॅफिक कंट्रोल (एटीसी) ने विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी। इस दौरान विमान लखनऊ के दृश्यता में सुधार होने के लिए आसमान में चक्कर लगाता रहा लेकिन काफी समय बाद भी मौसम में कोई सुधार नहीं हुआ इसके बाद एटीसी ने खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण विमान को नागपुर विमानतल के लिए डायवर्ट कर दिया।

सुबह करीब 9.30 बजे लखनऊ के विमान को नागपुर में उतारने के लिए एटीसी से अनुमति ली गई। इसके बाद फ्लाई नास के विमान को नागपुर विमानतल पर उतारा गया। फ्लाई नास के विमान को नागपुर विमानतल पर पार्क करने के बाद यात्रियों के साथ ही पायलट भी लखनऊ में मौसम में सुधार होने का इंतजार करने लगे। तभी लखनऊ से खबर आई की मौसम में सुधार होने के साथ ही विमान को उतारने लायक आवश्यक दृश्यता हो गई है जिसके बाद एक बार फिर विमान ने दोपहर 12.30 बजे लखनऊ  के लिए उड़ान भरी।

 

Tags:    

Similar News