छतरपुर के जटाशंकर को बनाएंगे पर्यटन स्थल,शीघ्र शुरू होगा रोपवे : सीएम कमलनाथ

छतरपुर के जटाशंकर को बनाएंगे पर्यटन स्थल,शीघ्र शुरू होगा रोपवे : सीएम कमलनाथ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-09 08:18 GMT
छतरपुर के जटाशंकर को बनाएंगे पर्यटन स्थल,शीघ्र शुरू होगा रोपवे : सीएम कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जटाशंकर में विधायक राजेश शुक्ला की धार्मिक यात्रा के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में मोबाइल से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जटाशंकर में रोपवे का निर्माण किया जाएगा। इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि जटाशंकर का विकास खजुराहो की तर्ज पर किया जाएगा। 

विधायक की पदयात्रा का समापन 

बिजावर विधायक राजेश शुक्ला की पदयात्रा का गुरुवार को जटाशंकर में समापन हुआ। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि जटाशंकर धाम को खजुराहो की तर्ज पर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जटाशंकर धाम, भीमकुंड सहित अन्य स्थानों को टूरिस्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाए और लिंकेज स्थापित कर यहां का योजनाबद्ध विकास हो। इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने जटाशंकर धाम में एक नवीन बस स्टैंड बनाए जाने और एक नवीन सामुदायिक भवन निर्माण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोबाइल से श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जटाशंकर धाम को पर्यटक स्थल घोषित किया जाएगा, साथ ही रोपवे का भी निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

यह स्थान मनमोहक है

सीएम ने सभी को श्रावण मास की शुभकामनाएं भी दीं। यहां मौजूद भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि यहां आकर अच्छा लगा। यह स्थान मनमोहक है। यहां के विकास के लिए बिजावर विधायक द्वारा कई योजनाएं मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सौंपी गई हैं, जिन्हें मूर्तरूप दिलाने के लिए वह भी हरसंभव सहयोग करेंगे। कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष जगदीश शुक्ला ने कहा कि जटाशंकर धाम आस्था का महातीर्थ है, यहां पर श्रद्धालुओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है। ऐसी आशा व्यक्त करता हूं कि विकास की योजनाओं को सभी लोग मिलकर गति देंगे।कार्यक्रम के आरंभ में बिजावर विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि शिवधाम के विकास से क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिलेंगे। यह समूचे क्षेत्र की उन्नति में सहायक होगा। इस संबंध में वह मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री से मुलाकात कर यहां के विकास कार्य को शीघ्र मूर्तरूप देने की मांग कर चुके हैं। 
 

Tags:    

Similar News