देशी और विदेशी पर्यटक हुए परेशान, खजुराहो से बनारस और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट अचानक रद्द

देशी और विदेशी पर्यटक हुए परेशान, खजुराहो से बनारस और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट अचानक रद्द

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-28 14:00 GMT
देशी और विदेशी पर्यटक हुए परेशान, खजुराहो से बनारस और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट अचानक रद्द

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। विश्व शिल्पतीर्थ खजुराहो पहुंचे देशी और विदेशी पर्यटकों को गुरुवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब उन्हें एयरपोर्ट पर पता चला कि जेट एयरवेज की फ्लाइट रद्द कर दी गई है। खजुराहो से दिल्ली और बनारस जाने वाले पर्यटक इसके बाद दिन भर खजुराहो में भटकते रहे।अचानक उन्हें न तो ट्रेन में रिजर्वेशन मिला और ट्रेवल्स एजेंसियों ने भी उन्हें वाहन उपलब्ध कराए, इससे होटल चैक आउट कर चुके पर्यटकों को दोबारा होटलों में शरण लेनी पड़ी। जेट एयरवेज की नियमित फ्लाइट अब 20 मार्च तक के लिए स्थगित रहेगी। एयर इंडिया की फ्लाइट भी खजुराहो के लिए सप्ताह में मात्र तीन दिन ही हैं, ऐसे में यहां के पर्यटन व्यवसायियों में मायूसी छा गई है।

अचानक बंद हुईं हवाई सेवा
खजुराहो में दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली से खजुराहो होते हुए बनारस की जेट एयरवेज की नियमित फ्लाइट थी। यह फ्लाइट मुंबई से दिल्ली पहुंचती थी। इस कारण विदेशी पर्यटकों के लिए खजुराहो तक पहुंचने के लिए यह सबसे अच्छी सुविधा थी। इस फ्लाइट से ही सबसे अधिक देशी पर्यटक भी खजुराहो पहुंचते थे। 28 फरवरी को यह फ्लाइट अचानक बंद हो गई। ऐसे में वे पर्यटक जो खजुराहो से बनारस जाना चाह रहे थे, एयरपोर्ट पर दिन भर परेशान रहे। जेट एयरवेज प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार यह सेवा अब 20 मार्च तक बंद रहेगी। 21 मार्च से नियमित सेवा शुरू होगी। इधर गुरुवार को खजुराहो में एयर इंडिया की भी फ्लाइट न होने के कारण बड़ी संख्या में एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के बीच घूमते नजर आए। प्रयाग में महाकुंभ होने के कारण बनारस जाने वाली ट्रेन भी फुल चल रही है, इस कारण पर्यटकों को ट्रेन में भी रिजर्वेशन नहीं मिल सका। कुछ पर्यटकों ने ट्रेवल एजेंसियों से भी संपर्क साधा, लेकिन इनके यहां भी पहले से बुकिंग होने के कारण तत्काल में वाहन उपलब्ध नहीं करा पाए।

मुंबई एयरपोर्ट में निर्माण के कारण रद्द हुई फ्लाइट
इस संबंध में जेट एयरवेज प्रबंधन से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि दिल्ली से खजुराहो होते हुए बनारस जाने वाली फ्लाइट मुंबई से शुरू होती है। मुंबई एयरपोर्ट में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है इस कारण कुछ घरेलू हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं, इसमें खजुराहो जाने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई है। प्रबंधन ने बताया कि 17 मार्च से दोबारा सेवा बहाली की संभावना व्यक्त की जा रही है। 17 मार्च से सेवा शुरू न हो पाई तो 21 मार्च से तो नियमित फ्लाइट शुरू हो ही जाएगी।

 

Similar News