रिश्वत लेने वाले दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

रिश्वत लेने वाले दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-01 12:08 GMT
रिश्वत लेने वाले दो पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस ने दो पटवारी को किसान से सीमांकन के लिए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पनागर अंतर्गत दोनों पटवारी लगातार जमीन सीमांकन के लिए किसान से रिश्वत मांग रहे थे, जिसकी शिकायत पीड़ित ने लोकायुक्त में की थी। शिकायत के बाद पुलिस उप अधीक्षक जेपी वर्मा के नेतृत्व में दोनों पटवारियों को रिश्वत की राशि के साथ पकड़ा है। कार्रवाई के दौरान मौके पर हड़कप की स्थिति निर्मित रही।

कार्यालय में ले रहा था रिश्वत
इस संबंध में लोकायुक्त पुलिस उप अधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि बेनी प्रसाद कुशवाहा निवासी विनोबा भावे वार्ड पनागर को अपनी जमीन हल्का नंबर 19 पनागर जिला जबलपुर का सीमांकन कराना था। सीमांकन के लिए वह विधिवत पटवारी से मिला, लेकिन पटवारी द्वारा लगातार उससे रुपए की मांग की जाती रही। पटवारी देवेंद्र खरे द्वारा अशोक कुमार दहिया निवासी विवेकानंद वार्ड पनागर पूर्व कोटवार ग्राम देवरी कला के माध्यम से रिश्वत की राशि मांग रहा था। पीड़ित की शिकायत पर आरोपी पटवारी व पूर्व कोटवार को रिश्वत लेते कार्यालय से रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी द्वारा सीमांंकन के लिए किसान से 5000 रुपए की मांग की थी। किसान जब रुपए देने पहुंचा, तो उसे राशि के साथ पकड़ लिया गया। इस दौरान पटवारी व उसका सहयोगी अपना बचाव करता रहा।  

मशीन से जमीन की नपाई के लिए 15 हजार की रिश्वत
वहीं एक और मामले में आवेदक बेनीप्रसाद कुशवाह निवासी पनागर की शिकायत पर टीसीएम ऑपरेटर पटवारी प्रमेन्द्र सिन्द्राम को सीमांकन हेतु टीसीएम मशीन से जमीन की नपाई के एवज में 15000 रुपए की मांग की थी। मांग के अनुसार रिश्वत की पहली किश्त 6000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

ये रहे कार्रवाई में शामिल
कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, निरीक्षक कमल सिंह उईके,  निरीक्षक ऑस्कर किंडो, आरक्षक सोनू चौकसे ,दिनेश दुबे , स्टेनो टी आर मुडिय़ा ,चालक सुरेंद्र सिंह कार्रवाई में शामिल रहे।

Tags:    

Similar News