मां ने जहर खाया बेटे को भी खिलाया, मां की मौत

मां ने जहर खाया बेटे को भी खिलाया, मां की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-01 07:34 GMT
मां ने जहर खाया बेटे को भी खिलाया, मां की मौत

डिजिटल डेस्क, सतना। पेट दर्द से परेशान महिला ने खुद तो जहर निगला ही 5 वर्षीय बेटे को भी खिला दिया। अस्पताल में जहां उसकी मौत हो गई, वहीं बच्चे को डॉक्टरों ने बचा लिया। यह सनसनीखेज घटना मैहर देहात थाना क्षेत्र के मढ़ई गांव में सामने आई, जहां 25 वर्षीय अनुसुईया लोनी पति बेटाराम ने रात को घर में रखा जहरीला पदार्थ निगल लिया, साथ ही 5 वर्षीय बेटे अर्जुन को भी जहर खिला दिया। जिससे दोनों ही हालत खराब हो गई, इस दौरान घर में मौजूद उसकी सास रामबाई ने देखा तो परिजन व पड़ोसियों को सूचित करते हुए प्राइवेट वाहन से आनन-फानन सिविल अस्पताल ले गई, जहां डाक्टरों ने महिला को देखते ही मृत घोषित कर दिया, जबकि बच्चे को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। डाक्टरों की तत्परता से बच्चे की जान बचा ली गई।

इस सम्बंध में मृतका की सास ने पुलिस को बताया कि दूसरे बच्चे के जन्म के बाद अनुसुईया के पेट का ऑपरेशन कराया गया था, तभी से उसे असहनीय दर्द होने लगा था। कई जगह दिखाने पर भी लाभ नहीं मिल रहा था। इसी वजह से वह काफी परेशान रहती थी। घटना के समय पति बेटाराम भी अपना इलाज कराने डाक्टर के पास गया हुआ था। इस घटनाक्रम से गांव में हड़कम्प मच गया है, वहीं चर्चाओं का बाजार गर्म है। मैहर पुलिस ने जीरो पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

नाले में डूबने से वृद्ध की मौत
जसो कस्बे से लगे बधउआ नाले में डूबने से वृद्ध की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गई है। थाना प्रभारी आरके जायसवाल के मुताबिक 65 वर्षीय रामजी चौबे पुत्र बैजनाथ गुरुवार शाम को नित्यक्रिया के लिए नाले की तरफ गए थे, जहां करीब 5 बजे हाथ-पांव धोते समय चक्कर खाकर नाले में गिर पड़े। इस दौरान आसपास कोई भी नहीं था, जिसके चलते पानी में डूबने से वृद्ध की मौत हो गई। काफी देर बाद जब गांव के कुछ लोग नाले की तरफ गए तो रामजी को नाले में पड़े देखकर बाहर निकाला, पर तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं। लिहाजा पुलिस व परिजन को खबर दे दी गई।

 

Similar News