रेलवे वर्कशॉप में टेक्नीशियन की मौत, हंगामा

रेलवे वर्कशॉप में टेक्नीशियन की मौत, हंगामा

Anita Peddulwar
Update: 2019-07-30 07:01 GMT
रेलवे वर्कशॉप में टेक्नीशियन की मौत, हंगामा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  दपूमरे के मोतीबाग वर्कशॉप में एक टेक्नीशियन सायमन की अचानक तबीयत बिगड़ी, जिसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन समय पर इलाज न मिलने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। इस तरह का यह तीसरा मामला है। पहले भी दो बार विभाग और अस्पताल की लापरवाही के कारण कर्मचारियों की मृत्यु हो चुकी है। इस विषय पर सुबह करीब  10 बजे से मोतीबाग वर्कशाॅप के सभी कर्मचारियों मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के ऑफिस का घेराव किया और नारेबाजी कर अपनी सभी समस्याओं के लिए मांग की। 

यह है पूरा मामला

सोमवार सुबह करीब  6.45 ग्रेड-1 टेक्नीशियन सायमन अल्फांसो (56) मोतीबाग वर्कशॉप पहुंचे थे। उसके बाद करीब 7.30 बजे अचानक उन्हें घबराहट होने लगी अौर वह गिर गए। यह देखते ही सभी कर्मचारियों ने एंबुलेंस देखी, लेकिन वर्कशॉप में कोई एंबुलेंस नहीं थी। पुराने स्ट्रेचर पर पैदल 8 बजे तक कर्मचारी सायमन को लेकर दपूमरे पॉलीक्लीनिक लेकर आए। अस्पताल में ले जाने के बाद समस्या बताई तो वहां पर कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। नर्स ने मरीज को जमीन पर ही लेटाने को कहा और बिना जांच किए बोल दिया-एंबुलेंस नहीं है, ऑटो में दूसरे अस्पताल ले जाओ। कर्मचारियों ने बाहर देखा तो एंबुलेस थी, लेकिन उसका ड्राइवर नहीं था। कुछ देर बाद ड्राइवर आया और 9 बजे तक वे मरीज को लेकर केयर अस्पताल पहुंचे। वहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। यदि इस डेढ़ घंटे में सायमन को इलाज मिल जाता तो शायद उनकी जान बच जाती।  इस लापरवाही के कारण सभी कर्मचारी भड़क गए और सीएमएस ऑफिस को घेर लिया। जमकर नारेबाजी हुई।  

डॉक्टर नहीं थे, जमीन पर ही लेटा दिया

कर्मचारियों ने बताया कि जब सायमन की तबीयत बिगड़ने लगी तो फैक्ट्री में कोई डॉक्टर नहीं था। पहले एक डॉक्टर की ड्यूटी वर्कशॉप में होती थी, लेकिन उसे भी सीएमएस मैडम के ऑर्डर पर दूसरी जगह भेज दिया गया। साथ ही वर्कशॉप में एक भी स्ट्रेचर नहीं था। पुराने खराब स्ट्रेचर पर साथी अस्पताल लाए। पॉलीक्लीनिक लाने पर भी कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। नर्स ने सायमन को जमीन पर लेटा दिया और बिना जांच किए ही दूसरी जगह ले जाने को कह दिया। लापरवाही ने सायमन की जान ले ली। 
 

Tags:    

Similar News