भारी पड़ सकती है लापरवाही... सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले लोग

भारी पड़ सकती है लापरवाही... सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले लोग

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-19 12:33 GMT
भारी पड़ सकती है लापरवाही... सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले लोग

 लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, दो दिनों में मिले 13 पॉजिटिव
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना लोग भूल चुके है। कोरोना वायरस के प्रति लोगों की लापरवाही खुद के साथ दूसरे के लिए भी भारी पड़ सकती है। बुधवार और गुरुवार के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो कोरोना के 13 मरीज सामने आ चुके है, जबकि इन दो दिनों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या सिर्फ 6 है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 36 हो गई है। जिन्हेें जिला अस्पताल और होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं नए संक्रमितों को मिलाकर अब तक जिले में 2 हजार 533 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 2 हजार 446 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में दोबारा से बढ़ रहे कोरोना पेशेंट के संबंध में चिकित्सकों का कहना है कि बीमारी के प्र्रति लोगों की लापरवाही और मौसम में बदलाव की वजह से वायरस की एक्टिविटी बढ़ी है।
प्रशासन भी सुस्त पड़ा, प्रोटोकॉल में ढिलाई-
कोरोना के वायरस से लोगों को अलर्ट रखने और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने पूर्व में प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सख्ती बरती जा रही थी। परिणाम स्वरूप जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से कम हुआ था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रशासन की ढिलाई की वजह से दोबारा जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।
होम आइसोलेशन में भी बरती जा रही लापरवाही-
कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रोटोकॉल का पालन करने हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद भी मरीज या उनके कांटेक्ट में आने वाले परिवार के अन्य सदस्य बेखौफ घर से बाहर निकल रहे है। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
गुरुवार को मिले पांच पॉजिटिव-
बुधवार को जिले के आठ मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दूसरे दिन गुरुवार को पांच मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। नए संक्रमितों में विवेकानंद कॉलोनी, बिछुआ से एक-एक और पांढुर्ना से तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। विवेकानंद में मिला कोरोना संक्रमित पहले से जिला अस्पताल में भर्ती है। अन्य मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
 

Tags:    

Similar News