मछली मार्केट की घटना में शामिल 3 अपराधियों पर लगा एनएसए

4 नाबालिग सहित 37 आरोपियों को पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार मछली मार्केट की घटना में शामिल 3 अपराधियों पर लगा एनएसए

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-25 17:43 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ईद मीलादुन्नबी पर हनुमानताल थाना के अंतर्गत मछली मार्केट में सांप्रदायिक सौहाद्र्र बिगाडऩे की नीयत से बलवा करने, सांप्रदायिक भावनायें भड़काने, पुलिस पर जलते पटाखे और बम फेंकने, हत्या का प्रयास करने तथा पथराव कर दहशत फैलाने वाले 3 अपराधियों को जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत केन्द्रीय जेल जबलपुर में निरुद्ध करने के आदेश दिये हैं।
इन आपराधिक तत्वों में चांदनी चौक निवासी इमरान उर्फ पोशाक उम्र 31 साल, चार खंभा निवासी बाबर अली उम्र 34 वर्ष तथा बूढ़ी खेरमाई के पास नसीमाबाद चारखंभा निवासी दिलशाद अहमद अंसारी उर्फ बकरा उम्र 27 वर्ष शामिल हैं। जिला दंडाधिकारी ने तीनों अपराधियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा से प्राप्त प्रतिवेदन पर की है। तीनों अपराधी वर्षों से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त थे तथा इन पर मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा डालने, जुआ खिलाने, अवैध वसूली करने, बलवा करने, अवैध हथियार रखने, षड्यंत्र पूर्वक बलवा एवं हत्या करने के प्रयास जैसे कई गंभीर आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।
दो ने फाइनेंस किया, तीसरे ने डाली भड़काऊ पोस्ट-
गोहलपुर पुलिस के मुताबिक मामले की जाँच में हसनी हुसैनी सोसायटी का अध्यक्ष इमरान पोशाक ने लोगों को भड़काने के लिए सोशल मीडिया का माध्यम अपनाया था और अपने सोशल एकाउंट पर कई ऐसी पोस्ट डालीं जो लोगों को उकसाने वाली थीं। उसने गुजरात दंगों से लेकर सीएए-एनआरसी से जुड़े पोस्ट किए। वहीं जुलूस को लेकर भी उसने कई तरह के पोस्ट डाले हैं। पूर्व में भी उस पर एक प्रकरण दर्ज है। वहीं मंसूराबाद निवासी दिलशाद बकरा नशीले इंजेक्शन का कारोबार करता है। उसके खिलाफ गोहलपुर व हनुमानताल में 14 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं। आरोपी ने जुलूस के दौरान पटाखा फोडऩे के लिए फाइनेंस किया था, जबकि चारखंभा निवासी बाबर शातिर फड़बाज है। आरोपी पर गोहलपुर व हनुमानताल में 37 से ज्यादा प्रकरण दर्ज हैं। उसके भाई अफसर अली पर भी 25 से ज्यादा प्रकरण दर्ज हैं और वह वर्तमान में जेल में है। इसने भी पटाखा फोडऩे के लिए फाइनेंस किया था। पुलिस इससे पूर्व 4 नाबालिग सहित 37 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

 

Tags:    

Similar News